Patna: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तबीयत अचानक से ख़राब हो गई है. इससे पहले उन्हें गुरुवार देर रात पटना स्थित आईजीआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब उन्हें बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस के जरिए पटना से दिल्ली भेजा जा रहा है. अब दिल्ली के एम्स में उनका इलाज हो सकता है. उनके साथ पटना से डॉक्टरों की एक टीम भी गई है, जो रास्ते में उनका ध्यान रखेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के अनुसार फिलहाल उनकी तबीयत को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है. उन्हें बेहतर इलाज के लिए ही दिल्ली भेजा जा रहा है. डॉक्टरों के अनुसार फागू चौहान की जांच रिपोर्ट में यूरिनरी ट्रैक्ट में इंफेक्शन आया है. बता दें कि फागू चौहान साल 2019 से बिहार के राज्यपाल हैं. वो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.


फागु चौहान को इससे पहले गुरुवार रात बेहोश होने के बाद पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आईजीआईएमएस) में भर्ती कराया गया था. राज्यपाल पिछले एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थे और कथित तौर पर उन्हें पिछले कुछ दिनों से तेज बुखार था.


इससे पहले आईजीआईएमएस के अधीक्षक डॉ मनीष मंडल ने कहा था, बिहार के राज्यपाल फागू चौहान आईजीआईएमएस के एक निजी वार्ड में भर्ती थे. वह डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में थे. डॉक्टरों ने उनके यूरीन सैंपल में संक्रमण का पता लगाया है और अब उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.


(इनपुट एजेंसी के साथ)