Patna: बिहार में जातीय जनगणना को लेकर राजनीति हो रही है और मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को मिलने के लिए पत्र लिखा है. इस बीच मंत्री नीरज सिंह बबलू (Neeraj Singh Bablu) ने एक बड़ी मांग कर दी है. वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज सिंह बबलू ने पृथ्वी दिवस के मौके पर बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा कार्यालय के सहयोग कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुनते हुए बिहार सरकार के मंत्री नीरज सिंह बबलू ने प्रधानमंत्री के सामने देश की समस्या रखने की बात कही है और उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इस पर ध्यान दें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश के सामने अभी सबसे बड़ी समस्या बढ़ती जनसंख्या है. देश और राज्य में जनसंख्या नियंत्रण कानून (population control Act) की जरूरत है.


नीरज बबलू के साथ ही भाजपा के कई नेता बिहार में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग कर रहे हैं. अब देखना यह है की देश और राज्य में यह कानून कब तक बनता है. मंत्री नीरज बबलू के अलावा, भाजपा के बड़े नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कई बार जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सवाल उठाते रहे हैं. वह लंबे समय से जनसंख्या नियंत्रण पर कानून की मांग कर रहे हैं.