Patna: बिहार में तेजी से बढ़ते Coronavirus से संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए CM Nitish Kumar ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने बिहार के अस्पतालों में खाली पड़े डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ (Para Medical Staff Vacancy) के पदों पर नियमित नियुक्ति प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि 'हर जिले में walk-in-interview प्रक्रिया के माध्यम से आवश्यकता के अनुसार खाली जगह पर अस्थाई नियुक्ति की जाए.'  


ये भी पढ़ें- तेजस्वी का नीतीश पर हमला, कहा 'CM इतने असहाय-डरपोक क्यों?'


वहीं, सीएम के निर्देश पर सीएम के प्रधान सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में अत्यावश्यक बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी.


बैठक में स्वास्थ्य व आपदा के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, तकनीकी सेवा आयोग के अध्यक्ष अजय कुमार चौधरी, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.  


बता दें कि इससे पहले भी फरवरी में बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति ने स्टाफ नर्स और लैब-टेक्नीशियन के 222 पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली थी. 


ये भी पढ़ें- Patna: कोरोना से बचाव के लिए ऑटो-बस में चला जांच अभियान, 197 वाहन के कटे चालान, 37 जब्त


 


इधर, बिहार में बेकाबू कोरोना को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि 'कोरोना से उत्पन्न समय में स्वास्थ्यकर्मी जिस प्रतिबद्धता के साथ सेवा देकर लोगों की जान बचा रहे हैं. उनके लिए वे अभिवादन के पात्र हैं. यह जरूरी है कि हम सब विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाये रखें और डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को वह सम्मानप्रदान करें, जिसके वे हकदार हैं.'