पालीगंज: पालीगंज के रनिया तालाब थाना क्षेत्र के जानपार बालू घाट पर पुलिस ने छापा मारकर चार बालू माफियाओं को गिरफ्तार किया. इन माफियाओं के पास से एक राइफल और 24 जिंदा कारतूस बरामद हुए. यह कार्रवाई तब की गई जब दो दिन पहले अवैध बालू वसूली को लेकर घाट पर गोलीबारी हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस अधिकारियों के अनुसार रविवार को पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद छापेमारी की. पुलिस को बताया गया था कि नया जनपारा गांव के शिवमंदिर के पास कुछ लोग बालू लदे वाहनों से वसूली कर रहे हैं. सूचना का सत्यापन करने के बाद पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि सरपंच पति टुनटुन सिंह और रवि कुमार मौके से भागने में सफल हो गए. साथ ही पकड़े गए चार माफियाओं में पप्पू सिंह उर्फ दिनेश, शैलेन्द्र, गणेश और सूरज शामिल हैं. पुलिस ने इनसे पूछताछ की, जिसमें उन्होंने स्वीकार किया कि वे बालू लदे वाहनों से अवैध वसूली कर रहे थे. डीएसपी-2 उमेश्वर चौधरी ने बताया कि ये लोग सरपंच पति टुनटुन सिंह के कहने पर वसूली कर रहे थे.


पुलिस ने टुनटुन सिंह के खिलाफ अवैध हथियार रखने, अवैध वसूली करने और रंगदारों को संरक्षण देने के आरोप में एक अलग मामला दर्ज किया है. गिरफ्तार माफियाओं के पास से पुलिस ने एक 3150 राइफल, 24 जिंदा कारतूस (जिसमें दो कारतूस मिसफायर थे), चार मोबाइल फोन, और दो बाइक जब्त की हैं. इसके अलावा, गणेश कुमार के दाहिने पॉकेट से पांच-पांच सौ के चार नोट भी बरामद किए गए. यह घटना त्योहारी मौसम में रंगदारी के बढ़ते मामलों की ओर इशारा करती है. पुलिस ने इस कार्रवाई के बाद माफियाओं के खिलाफ सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है ताकि इस तरह की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके.


इनपुट- जी बिहार झारखंड ब्यूरो


ये भी पढ़िए-  Narak Chaturdashi 2024: कब है यमराज की पूजा, जानें दीप जलाने का महत्व