पटना : पटना में हुए एक दुखद हादसे में बिहार के ब्रह्मपुर पोखर में डूबकी लगाने वाले दो जुड़वा भाइयों की मौत हो गई है. यह घटना सोमवार की सुबह रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के खेमनीचक स्थित पोखर में हुई. इस दुखद घटना के बाद उनके परिवार और समुदाय में शोक की लहर उत्पन्न हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


घटना स्थल पर मौजदू लोगों के अनुसार बता दें कि दो जुड़वा भाई साहिल कुमार और सौरभ कुमार गोपालपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर के निवासी थे. इनकी आयु लगभग 11 से 12 साल थी. छठ पूजा के दिन इन भाइयों ने ब्रह्मपुर पोखर में नहाने का प्लान बनाया था. ताजगी में इन्होंने गहरे पानी में कदम रखा, लेकिन दुर्भाग्यवश वह डूब गए. स्थानीय लोगों ने उन्हें बाहर निकाला और निजी अस्पताल ले जाकर चिकित्सकों से मिलवाया, लेकिन चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिवार और साथी लोगों में गहरा शोक है. लोग सड़कों पर उतरकर अपने आक्रोश को जता रहे हैं.


रामकृष्ण नगर थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने इस दुखद स्थिति को समझते हुए लोगों को शांति बनाए रखने के लिए प्रयास किया है. उन्होंने पुलिस की मदद से समझाया कि ऐसी दुखद घटनाएं दुखी होती हैं, लेकिन हमें एक-दूसरे के साथ सामंजस्य बनाए रखना चाहिए. इस समय परिवार के सदस्यों का मानसिक समर्थन करना और उन्हें मौके का सामना करने में सहायता करना महत्वपूर्ण है. घटना के बाद समुदाय में सामूहिक दुख व्यक्त करने के लिए समर्पित स्थानों की स्थापना करना भी आवश्यक है.


इस दुखद समय में हम सभी को एक-दूसरे के साथ सांत्वना और समर्थन में होने का प्रयास करना चाहिए, ताकि परिवार और समुदाय इस कठिन समय से सामंजस्यपूर्ण रूप से बाहर निकल सकें.


ये भी पढ़िए-  IND vs AUS Final: 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम की तरह क्या करिश्मा कर पाएगी रोहित की टीम!