Patna: बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन गुरुवार की शुरुआत भी हंगामे के साथ हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पति-पत्नी के संबंध में सदन में दिए गए एक बयान को लेकर सीएम के इस्तीफे की मांग पर अड़ी भाजपा के विधायकों ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के सदस्य वेल में पहुंच गए और नारेबाजी शुरू कर दी. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी सदस्यों को बार बार अपने स्थान पर जाने का आग्रह करते रहे, लेकिन हंगामा जारी रहा.


इस बीच अध्यक्ष ने हालांकि प्रश्नकाल चलाने की कोशिश की. भाजपा के सदस्यों ने इस दौरान कुर्सियां उठा ली. अध्यक्ष ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के नाम नोट करने के आदेश दिए तथा कारवाई करने की भी बात कही, लेकिन भाजपा के सदस्य शांत नहीं हुए और हंगामा करते रहे.


अध्यक्ष चौधरी ने इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही दो बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी. गुरुवार को सरकार आरक्षण संशोधन बिल पेश करने वाली है. इधर, भाजपा मुख्यमंत्री के इस्तीफे को लेकर अड़ी हुई है. बुधवार को भी विधानमंडल के दोनो सदनों में हंगामा हुआ था.


वहीं, BJP के विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि जब तक CM नीतीश कुमार अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे तब तक हम लोग धरना प्रदर्शन करते रहेंगे. हम सदन के अंदर और बाहर अपनी आवाज़ उठाते रहेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बीजेपी आरक्षण संशोधन बिल का समर्थन करेगी. 


(इनपुट आईएएनएस के साथ)