Bihar weather update: आज दिन मंगलवार (19 दिसंबर 2023) को बिहार के कई शहरों के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. सुबह-शाम और रात को बर्फीली पछुआ हवा के कारण लोगों को ठंड महसूस हो रही है, लेकिन दिन में धूप खिल जाती है, जिसकी वजह से अभी कड़ाके की ठंड नहीं पड़ रही है. इसके साथ ही अभी तक कोहरे ने भी कहर बरपाना शुरू नहीं किया है. वहीं मौसम विज्ञान के विशेषज्ञों का कहना है कि जब तक घना कोहरा पड़ना नहीं शुरू होगा, तब तक बिहार में कड़ाके की ठंड नहीं पड़ेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजधानी में समेत कई राज्यों में बढ़ सकती है ठंड 
मौसम विभाग के अनुसार, हिमालय क्षेत्र में हो रही बर्फबारी और वहां से होकर आने वाली उत्तर-पश्चिमी हवा के कारण राज्य के तापमान में गिरावट आ सकती है जो आने वाले 3 दिनों तक यानी 22 दिसंबर तक बना रह सकता है. वहीं 25 दिसंबर के बाद राज्य में ठंड बढ़ने की संभावना है. 


ये भी पढ़ें-  राज्यकर्मी का दर्जा मिलते ही नियोजित शिक्षकों के आएंगे अच्छे दिन, मिलेगा इतना वेतन


कैसा रहेगा आज मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज मंगलवार को बिहार का अधिकतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. वहीं दक्षिण मध्य बिहार, दक्षिण पश्चिम बिहार और उत्तर पश्चिम बिहार का तापमान 8°C से 10°C तक नीचे गिर सकता है. जबकि, बाकी के क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 10° से 12°C के बीच रहेगा. 


पिछले 24 घंटे में कैसा रहा मौसम 
पछुआ हवा के प्रभाव के कारण राजधानी समेत कई जिलों के तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. सबौर में 6.5 डिग्री, डेहरी में 8 डिग्री, जमुई में 7.5 डिग्री, बांका में 6.5 डिग्री, नवादा में 8 डिग्री समेत कई जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम दर्ज किया गया, जिसके कारण लोगों को सुबह-शाम और रात को ठंड महसूस हुई. लेकिन दिन में धूप निकलने से मौसम सामान्य रहा.


ये भी पढ़ें- पटना में सांस लेना हुआ मुश्किल, 4 लाख लोगों पर मंडरा रहा गंभीर बीमारी का खतरा