पटना:Bihar Weather Update: बिहार में नए में भी ठंड का असर बरकरार है. कड़ाके की ठंड (Bihar Weather Forecast) ने आम से लेकर खास सभी लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं. साल के दूसरे दिन सोमवार को भी सुबह में घने कोहरे से आम जनजीवन प्रभावित रहा. सुबह के समय के राज्य के ज्यादातर इलाकों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी प्रभावित रही. बता दें कि कोहरे और कम विजिबिलिटी के चलते रविवार को पटना एयरपोर्ट पर दो फ्लाइट कैंसिल कर दी गई थी, वहीं 7 फ्लाइट देरी से पहुंचीं थी. मौसम विभाग के अुसार, पटना शहर में अभी प्रदूषण का लेवल भी उच्च स्तर पर है.  5 जनवरी तक राज्य में ऐसे ही हालात बने रहने के आसार हैं. वहीं राज्य में शीतलहर के चलते 8वीं तक के स्कूल बंद (Bihar School Close) कर दिए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शीतलहर का अलर्ट


पटना मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, राज्य में कड़ाके की ठंड के साथ साथ अगले तीन दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा. दिन के समय सूरज तो निकलगा लेकिन उसे दर्शन देर से होंगे. पटना मौसम विभाग ने राज्य में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है, ऐसे में गाड़ी से घर से बाहर निकलने वाले लोगों को खास ध्यान रखने के लिए कहा गया है. रविवार को बिहार में अधिकतम तापमान पर नजर डालें तो पारा सबसे ज्यादा किशनगंज में रहा. यहां अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री रहा. वहीं  पूर्वी चंपारण 22.5, सिवान में 22, मुजफ्फरपुर में 20.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. राजधानी पटना में दिन का तापमान 19.2 डिग्री, बेगूसराय में 22.2, गया में 22, नवादा में 22.2, रोहतास में 22.8, और औरंगाबाद में 18.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.


8 जनवरी तक स्कूल बंद


वहीं बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए राजधानी पटना सहित पूरे राज्य में नर्सरी से आठवीं क्लास तक के सभी स्कूलों को 7 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस बारे में जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी किया है. डीएम चंद्रशेखर सिंह का ये आदेश पटना के सभी स्कूलों में सोमवार से जारी हो जाएगा. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पटना के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. नए साल का आगमन भी कोहरा और गलन वाली सर्दी के साथ ही हुआ है.


ये भी पढ़ें- Jharkhand Weather Update: झारखंड में तेजी से गिर रहा पारा, कनकनी के बीच तीन दिनों तक छाए रहेंगे बादल