Patna: नए साल में बिहार के लोगों को ठंडी के प्रचंड रूप का सामना करना पड़ रहा है. बारिश हो जाने के बाद कई इलाकों के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. फिलहाल कुछ दिनों के लिए बारिश से राहत है, लेकिन कुहासे और ठंडी से फिलहाल राहत मिलने का कोई अनुमान नहीं है. जबकि आने वाले दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने का आसार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज सुबह से ही राज्य के दक्षिण, उत्तर-पश्चिम एवं उत्तर-मध्य भागो में घना कोहरा जबकि शेषभाग में सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया हुआ है, आज की तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 20 से 22°C और न्यूनतम तापमान 10 से 12°C के बीच रहने का पूर्वानुमान है.


वहीं, रोहतास जिला इन दिनों पूरी तरह से शीतलहर के चपेट में है. खासकर सुबह सवेरे लोगों को ठंड से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में लोगों को अलाव ही सहारा है. रोहतास जिला के सोनू पांडे अपने गाड़ी में जलावन लेकर चलते हैं और जहां कहीं भी जरूरत महसूस होती है, अलाव की व्यवस्था कर देते हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में मुकम्मल व्यवस्था नहीं की गई है. ऐसे में स्थानीय स्तर पर युवाओं द्वारा जगह-जगह अलाव जलाए जा रहे हैं. जिससे लोगों को राहत मिली है. 


वहीं, खूंटी में कल से ही मौसम बदलाव के साथ आसमान में कोहरा छाया हुआ है. जिससे लोग ठंड का अनुभव कर रहे हैं. आसमान में कोहरा छाने से जनजीवन में थोड़ा प्रभाव पड़ रहा है.