पटनाः Ayushmann Khurrana birthday: प्यार मोहब्बत आशिकी, ये बस अल्फाज थे. मगर.. जब तुम मिले तब इन अल्फाजो को मायने मिले. प्यार वाकई इतनी खूबसूरत चीज है कि जिसे हो जाता है, उसे खुशबू से भर देता है. ये बात बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने साबित कर के दिखाई है. आयुष्मान आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे है. उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे है. उनकी लव स्टोरी जो एक दम फिल्मी स्टोरी की तरह है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहली नजर दे बैठे थे दिल 
बता दें कि आयुष्मान ने अपने करियर की शुरुआत रेडियो जॉकी के तौर पर दिल्ली में की थी. रेडियो के बाद उन्होंने टेलीविजन पर वीडियो जॉकी का काम किया. जिसके बाद उन्होंने फिल्म विक्की डोनर से अपने करियर की शुरुआत की. फिल्मों में अपना जलवा दिखाने के बाद वो लड़कियों के दिलों पर राज करने लगे. लेकिन आयुष्मान को तो बचपन में ही उनकी दुल्हनियां मिल गई थी. आयुष्मान को स्कूल के दिनों में ही पहली नजर में प्यार हो गया था. उनका दिल स्कूल के दिनों में ही ताहिरा के लिए धड़कना शुरू हो गया था. बचपन से ही उन्होंने ताहिरा की गली के काफी चक्कर काटे हैं. तो चलिए बताते है आपको आयुष्मान और ताहिरा की दिलचस्प लव स्टोरी.  


ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी
बात 12वीं क्लास की है, जब आयुष्मान और ताहिरा की लव स्टोरी फिजिक्स की कोचिंग क्लास से शुरू हुई थी. आयुष्मान ने जब ताहिरा को पहली बार देखा तो देखते ही रहे गए. उसी वक्त आयुषमान ने ताहिरा से दोस्ती करने का सोच लिया था. आयुष्मान के अनुसार, ताहिरा उनकी लाइफ की पहली और आखिरी लड़की हैं. उनके नजदीक आने का किस्सा भी काफी मजेदार है. एक बार आयुष्मान के भाई अपार शक्ति ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मेरे एस्ट्रोलॉजी पापा का कॉलम उस अखबार में छपता था, जिसमें भाभी के फादर राजन कश्यप थे. पापा और अंकल एक दूसरे को काफी अच्छे से जानते थे और अच्छे दोस्त भी थे. तभी भैया-भाभी कोचिंग पर तो मिला ही करते थे. हालांकि इस बात की जानकारी आयुष्मान और ताहिरा को नहीं थी. एक दिन आयुष्मान के पिता ने ताहिरा के पूरे परिवार को डिनर पर बुलाया था. दोनों कोचिंग के बाद जब घर पहुंचे तो एक दूसरे को देखकर हैरान रह गए.


पिता के साथ गाकर ताहिरा को किया इंप्रेस 
दोनों की खुशी मानो तो सातवें आसमान पर थी. तबी आयुष्मान ने डिनर के दौरान अपने पिता के साथ मिलकर 'हमें तुमसे प्यार कितना' गाना गाया. उस वक्त दोनों एक दूसरे को देख रहे थे. इस गाने को सुनने के बाद ताहिरा भी अपना दिल आयुष्मान को दे बैठी. स्कूल से शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी हर किसी को काफी पसंद आती है. थोड़े टाइम बाद चंडीगढ़ में दोनों ने साथ में थिएटर किया. धीरे-धीरे दोस्ती गहरे प्यार में बदल चुकी थी. जिसके बाद आयुष्मान को भी करियर में सफलता मिलती रही. जिसके बाद आयुष्मान ने अपनी बचपन की दोस्त ताहिरा को शादी के लिए प्रपोज किया और करीब 12 साल की पहचान को दोनों ने 2011 में शादी में बदला. 


लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप ने बढ़ाई मोहब्बत 
बता दें कि दोनों शादी होने के बाद भी चार साल तक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहे. क्योंकि शादी के बाद आयुष्मान मुंबई रहते थे और ताहिरा चंड़ीगढ़. उस वक्त तक दोनों पहला बेटा विराज हो चुका था. ताहिर मुंबई तब शिफ्ट हुई जब दोनों के बेटी हुई. हालांकि अक्सर देखा जाता है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन से रिश्ते और गहरे हो जाते है ऐसे ही आयुष्मान और ताहिरा के साथ हुआ. 


आप सभी ये जानते ही है कि ताहिरा को कैंसर हो गया था. उस वक्त आयुष्मान ने हर कदम पर ताहिरा का साथ दिया. आज बेहद खूबसूरती से दोनों अपनी खूबसूरत प्यार से भरी हुई जिंदगी जी रहे है. इन दोनों को बॉलीवुड का बेस्ट कपल माना जाता है.   


यह भी पढ़े- Pankaj Tripathi: बेहद दिलचस्प है कालीन भैया की लव स्टोरी, दिल्ली आने के बाद कुछ इस तरह से रखा था अपने प्रेम को जिंदा