पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार को लेकर भाजपा ने जोरदार तंज कसा है.पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां शनिवार को कहा कि सरकार का दूर -दूर तक पता नहीं और यह उठा-पटक.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा नेता और पटना साहिब के सांसद प्रसाद ने पत्रकारों से कहा, "मुझे ये बताइए कि संयोजक बनाए जाने का ऑफर सीरियस था क्या? अगर सीरियस था तो पहले क्यों दिया गया और यदि नॉन सीरियस नहीं था तो अभी क्यों दे रहे हैं.उन्होंने कहा कि इस वक्त मुझे एक मुहावरा याद आ रह है, बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले."


पत्रकारों ने जब नीतीश कुमार के भाजपा के साथ जाने की संभावना के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, "यह आप मुझसे नहीं खुद उन्हीं से जाकर पूछिए.कभी-कभी मुझे हंसी आती है कि ये कैसा गठबंधन है? वैकेंसी है नहीं, कौन जीतने वाला है, इसकी कोई गारंटी नहीं है, लेकिन उठा-पटक किस बात को लेकर हो रही है, संयोजक किसको बनाएंगे? कौन विरोध करेगा? कौन वीटो लगाएगा और कौन गिराएगा? ये सब सरकार बनाने के समय कुछ होता तो फिर भी बात समझ में आती.सरकार का दूर-दूर तक पता नहीं है, और ये उठा-पटक."


इससे पहले सुशील मोदी ने भी नीतीश पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था, 'इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार को संयोजक बनाने के लिए तैयार ही नहीं है और उन्होंने इसे ठुकरा दिया है. चार बैठकों के बाद भी संयोजक पद के लिए कोई सहमति नहीं मिली है, सीट साझेदारी के मामले में भी कहीं-कहीं तकलीफ है. बंगाल, केरल और यूपी में सीट साझेदारी की संभावना कम है.'


सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राहुल गांधी के बयान के अनुसार ममता दीदी को नीतीश कुमार के संयोजक बनाने के लिए सहमति नहीं बताया हैं. उनका कहना है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ममता बनर्जी नहीं आईं और उनकी पार्टी से भी कोई उपस्थित नहीं था. प्रधानमंत्री पद के लिए भी संयोजक बनाने के लिए कोई नाम सामने नहीं आया है.


(इनपुट आईएएनएस के साथ)