Ae Dil Hai Mushkil: 'अजीब कहानी है प्यार और दोस्ती के रिश्ते की, प्यार हमारा हीरो, दोस्ती हमारी हीरोइन', ये डायलॉग आज भी दोस्ती को काफी अच्छे से परिभाषित करता है. फिल्म मेकर करण जौहर की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' ने हिंदी सिनेमा में आज छह साल पूरे कर लिए हैं. इस फिल्म में एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की अभिनीत फिल्म है. ये फिल्म 28 अक्टूबर 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म को हुए 6 साल पूरे 
इस फिल्म ने रिलीज होने के बाद सबके दिलों में एक अलग ही पहचान बनी ली थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. वहीं इस फिल्म के 6 साल पूरे होने पर फिल्म निर्माता  करण जौहर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है. साथ ही करण ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें रणबीर कपूर, शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा की पृष्ठभूमि में 'चन्ना मेरेया' बज रहा है. 


करण जौहर ने लिखा ये पोस्ट
करण जौहर ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि 'मेरे अपने दिल का एक टुकड़ा इस फिल्म में प्यार, दोस्ती और निश्चित रूप से - एकतरफा प्यार के बीच भावनाओं के पूरे सरगम की खोज करता है!' करण ने आगे लिखा की, 'कलाकार, टीम, संगीत - सब कुछ जो दर्शकों के साथ गूंजता था, सीधे सभी के दिलों से बात करने के लिए नीचे आया. 6 साल बाद, ऐसा लगता है कि यह कई लोगों से बात करना जारी रखता है और इसके लिए मैं हमेशा के लिए हूं आभारी, 6 साल 'ऐ दिल है मुश्किल.' साथ ही पोस्ट के आखिरी में उन्होंने  'ऐ दिल है मुश्किल' को हैशटैग भी किया है. 


रिलीज से पहले हुआ था काफी विवाद 
हालांकि इस फिल्म के रिलीज होने से पहले इसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था. भारतीय राजनीतिक दल, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के रूप में एक बड़ा विवाद हुआ था. घोषणा की थी कि वे सितंबर 2016 में जम्मू और कश्मीर में आतंकवादी हमले के आसपास के राष्ट्रव्यापी विरोध के बाद फिल्म की रिलीज की अनुमति नहीं देंगे. उस वक्त फिल्म मेकर की करण ने काफी विनती के बाद लोगों को आश्वस्त करते हुए एक वीडियो शेयर किया था कि अब से वे पाकिस्तानी अभिनेता को नहीं लेंगे. हालांकि ये फिल्म हमले से पहले बन चुकी थी, तो इसलिए 'ऐ दिल है मुश्किल' को निशाना बनाना अनुचित होगा.  


यह भी पढ़ें- Nehhaa Malik: एक्ट्रेस नेहा मलिक की बोल्डनेस ने ढाया कहर, दिए ऐसे पोज