NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने जांच की प्रगति के बारे में स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की है. सीबीआई (CBI) ने सीलबंद कवर में स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की है. वहीं, NTA ने नीट की परीक्षा के बाद से सबसे बड़े सवाल जो 67 टॉपर को लेकर था (कोर्ट ने भी मेंशन किया था) उस पर कहा है कि असल में 720 अंक में से 720 अंक लाने वाले अब कुल 61 रह गये है. झज्झर में जो 6 टॉपर थे वो परीक्षा वापस होने के बाद अब कम हो गये हैं, उसके अलावा अब 61 बच्चों में से 44 ऐसे है जिनको नये - पुराने syllabus में जवाब के संशय पर अंक दिये गये.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


44 ऐसे बच्चे थे जिनको 715 अंक आने के बाद इस सवाल के चलते अंक देने पर 720 नंबर हो गये. NTA ने कहा कि असल में तो 17 ही ऐसे बच्चे है जो 720 अंक लाये है जो टॉपर की संख्या में बड़ा नंबर नहीं है. पिछले सालों के मुकाबले में. साथ ही सिलेबस कुम हुआ, इसलिए अच्छा परफॉर्म कर पाये स्टूडेंट इसको भी मेंशन किया.


यह भी पढ़ें: NEET: CBI ने 2 और लोगों को पटना से किया गिरफ्तार, अबतक बिहार से 8 लोग गिरफ्त में आए


सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने दाखिल अपने जवाब में साफ तौर कहा है कि वह नीट परीक्षा दोबारा से कराने के पक्ष में नहीं है. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे में कहा है कि वह (केंद्र सरकार) यह तय कर रहे हैं कि 23 लाख परीक्षार्थियों पर अप्रमाण‍ित आशंकाओं को आधार पर बनाकर दोबारा परीक्षा का बोझ न डाला जाए.


यह भी पढ़ें: बिहार B.Ed. का रिजल्ट जारी, हाजीपुर की प्रीति ने किया टॉप, ऐसे चेक करें अपना परिणाम