Ranchi: भारत और बांग्लादेश के बीच आज तीसरा वनडे मैच खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 227 रनों से हरा दिया है. इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो ईशान किशन रहे. ईशान किशन इस मैच में मात्र 131 गेंदों में 210 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी के बाद वो भारत के चौथे बल्लेबाज़ बन गए हैं, जो वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं. उनकी इस पारी पर अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ख़ुशी जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरे राज्य के खिलाड़ी भी लेंगे प्रेरणा 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारत की ओर से बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने पर बिहार के प्रतिभाशाली खिलाड़ी ईशान किशन को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं हैं. उन्होंने कहा कि ईशान किशन के इस शानदार प्रदर्शन से न सिर्फ बिहार बल्कि पूरा देश गौरवान्वित है. मुख्यमंत्री ने कहा कि क्रिकेट के प्रति जुनून और दृढ़ संकल्प ने ही आज ईशान किशन को इस मुकाम पर पहुंचाया है. ईशान किशन के इस प्रदर्शन से राज्य के दूसरे खिलाड़ी भी प्रेरणा लेंगे.


भारत ने हासिल की जीत 


इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 409 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था. टीम इंडिया के लिए ईशान किशन ने 209 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा विराट कोहली ने भी शतक बनाया. उन्होंने 113 रन की पारी खेली. इन दोनों ही स्टार्स की बल्लेबाज़ी की दम पर भारत ने बड़ा स्कोर खड़ा किया. वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर पाए और पूरी टीम 182 रनों पर ही सिमट गई. बांग्लादेश ने हालांकि इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है.