पटनाः CM Nitish Kumar: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर इस वक्त सुर्खियों में हैं. वह रामचरित मानस पर लगातार विवादित टिप्पणियां कर रहे हैं, जिसके कारण उन्हें व बिहार सरकार को लगातार विरोध का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि तमाम विरोधों के बावजूद अभी तक सीएम नीतीश कुमार ने अपनी सरकार के इस मंत्री पर सीधी तौर पर कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने विवाद के बीच मंत्री चंद्रशेखर की क्लास लगा दी है. खबर है कि सीएम नीतीश ने बिहार के शिक्षा मंत्री पर जमकर बरसे हैं और उन्हें एक बार फिर संवैधानिक प्रक्रिया की याद दिलाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिक्षा मंत्री ने किया था ट्वीट
असल में कुछ दिन पहले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने ट्वीट कर कहा था कि सातवें चरण की बहाली को लेकर नियमावली पर हमने दस्तखत कर दिए हैं. अब उसे कैबिनेट में भेजा जा रहा है. शिक्षा मंत्री के इस ऐलान के बाद अगली कैबिनेट में शिक्षक नियोजन नियमावली पर मुहर नहीं लगी है. यही बात जब पब्लिकली सामने आई तो सीएम नीतीश नाराज हुए. 


सीएम नीतीश कुमार ने लगाई क्लास
इसे लेकर नीतीश कुमार ने कहा, 'हम अखबार में देखे कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के हवाले से खबर छपी थी. सीएम नीतीश ने तंज कसते हुए कहा कि कैबिनेट में भेजे जाने की बात सार्वजनिक नहीं किया जाता है. कैबिनेट में जो कुछ होता है, उसके बारे में बाहर नहीं कहा जाता है. कैबिनेट में जब पास हो जाता है, तब ऐलान होता है. संविधान में इसका प्रावधान है, लेकिन अखबार में छपने लगा कि कैबिनेट में प्रस्ताव भेज दिया गया है, यह गलत है.'