पटनाः CM Nitish Kumar in Delhi: सीएम नीतीश कुमार दिल्ली के 4 दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान उनका जो रुख है, जिससे ये साफ हो रहा है कि वो एक नए फ्रंट को बनाने की जद्गोजहद में हैं. इस दौरान उन्होंने कई नेताओं से मुलाकात की. सीएम नीतीश कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करना चाह रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि मैडम सोनिया अभी दिल्ली में नहीं हैं. हालांकि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से उनकी मुलाकात हुई है और दोनों नेताओं ने करीब 40 मिनट बातचीत की है. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अधिकांश विपक्षी दल चाहते हैं कि वह एकजुट हो जाएं. इस दौरान सीएम नीतीश ने एक बार फिर साफ कि वह प्रधानमंत्री पद की दावेदारी नहीं करना चाहते. उन्होंने कहा, ‘हमें अगुआ नहीं बनना, सबको साथ लाना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शरद पवार से की मुलाकात
शरद पवार से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो देश के विकास के लिए अच्छा रहेगा. उन्होंने कहा, ‘हमारा एकजुट होना बहुत जरूरी है. हमारा निजी कुछ नहीं है, हमारा एक ही मकसद है कि सभी एकजुट हो जाएं तो देश के लिए बहुत अच्छा होगा.’ उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों से बात की, तो बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला. देश को कब्जा करने की कोशिश हो रही है. ये लोग (बीजेपी) प्रचार में लगे हुए हैं. मैं सोनिया गांधी से दोबारा मिलने आऊंगा.


मैडम सोनिया से फिर मिलने आएंगे
सीएम नीतीश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात पर सीएम नीतीश ने कहा कि जब मैडम (सोनिया गांधी) विदेश से आ जाएंगी तो उनसे मुलाकात करने के लिए स्पेशल तौर पर दिल्ली आएंगे. बिहार सीएम नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली के चार दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं और यहां पर विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं. इस बातचीत की मुख्य वजह आगामी लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष को एकजुट करना है. जिससे 2024 में बीजेपी के विजय रथ को रोका जा सके.