मुजफ्फरपुर: बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आने के पूर्व बिहार की एक अदालत में खुद को भगवान से तुलना करने और हिंदू धर्मावलंबियों की भावनाएं आहत करने के आरोप में परिवाद पत्र दाखिल किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बिहार के मुजफ्फरपुर अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, पश्चिमी की अदालत में सोमवार को अधिवक्ता सूरज कुमार ने एक परिवाद पत्र दायरकर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर हिंदू धर्म को मानने वालों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है. उन्होंने परिवाद पत्र में आरोप लगाया है कि राजस्थान में शास्त्री ने अपनी तुलना ईश्वर से की और खुद को भगवान हनुमान का अवतार बताया है.


बता दें कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हिंदू धर्मावलंबियों को धोखा देकर अपने को सबसे बड़ा हिंदू हितैषी दिखाने के लिए गलत तरीके से जनता को विश्वास में ले रहे हैं. वे लोगों को गुमराह कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बागेश्वर धाम सरकार के अपने उद्देश्य के लिए कभी भगवान को नीचा दिखाने, अपने प्रभाव से किसी को पत्र देकर झूठा आश्वासन देने और हजारों लोगों से पैर पकड़वाने जैसे काम करने से हिंदू धर्म की परंपरा को ठेस पहुंची है.


अधिवक्ता सूरज कुमार ने बताया कि परिवाद पत्र में भादवि की धारा 295क, 298, 505 के तहत आरोप लगाया गया है. साथ ही कहा कि इस मामले में अगली सुनवाई 10 मई को होगी.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़िए-  रिहाई के बाद बेटी की रिंग सेरेमनी में शामिल हुए आनंद मोहन, 3 मई को है शादी