Bihar Land Survey: 'भूमि सर्वे का काम चल रहा है और चलता रहेगा. इसके लिए तीन महीने का समय बढ़ाया गया है, जिससे रैयतों की मुश्किलें कम होगी और उन्हें लाभ मिलेगा.' बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल (Dr. Dilip Jaiswal) ने मंगलवार को ये बातें कहीं. उन्होंने कहा, माफिया जमीन सर्वे को लेकर अफवाह फैला रहे थे. विभाग ने एक टॉल फ्री नंबर जारी किया है, जिसके द्वारा रैयत अपनी शिकायतें दर्ज करा दर्ज करा सकते हैं और सुझाव भी दे सकते हैं. जब उनसे राहुल गांधी से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, राहुल गांधी पप्पू हैं. पता नहीं वे कब होशियार होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

READ ALSO: जमीन सर्वे को लेकर बड़ा अपडेट! जानें अब बिहार सरकार ने लोगों को क्या बड़ी राहत दी?


दिलीप जायसवाल ने कहा कि सर्वे बंद नहीं होगा. यह चल रहा है और चलता रहेगा. इस सर्वे को लेकर अभी थोड़ी दिक्कत आ रही है, लेकिन सर्वे होने के बाद भूमि से संबंधित सभी समस्याएं समाप्त हो जाएगी. विभाग के पदाधिकारी और कर्मचारी की भी अगर शिकायत मिलेगी तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी.


बिहार में 20 अगस्त से जमीन सर्वे का काम चल रहा है. इसी बीच पता चला कि कागजात को लेकर लोगों को काफी परेशानी हो रही है. ऐसे में सरकार ने कागजात ढूंढने के लिए तीन महीने का समय दिया है. उन्होंने कहा कि आज जो लोग बाहर रह रहे हैं, उनके माता-पिता तो अभी किसी तरह कागज ऊपर कर लेंगे, लेकिन बाद में उन्हें काफी सुविधा मिलेगी.


READ ALSO: बिहार जमीन सर्वे के लिए क्यों बढ़ा तीन महीने का समय, मंत्री ने बताई असली वजह


डॉ. दिलीप जायसवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा, राहुल गांधी घबराहट में हैं, उनका राजनीतिक पतन हो चुका है. वे 'पप्पू' हैं, वह कब होशियार होंगे, पता नहीं. राहुल गांधी का दोहरा चरित्र देश के सामने आ गया है. यह कांग्रेस और इंडी गठबन्धन को ले डूबेगा. उन्होंने आरक्षण पर जिस तरह का बयान दिया, उसे एसटी, एससी समाज कभी माफ नहीं करेगा.


- आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!