पटना/गयाः Corona Update in Bihar: बिहार में कोरोना लगातार सिरदर्द बना रहा हूं. चीन में लगातार आ रहे भीषण मामलों के बीच भारत में इसके प्रसार का डर बना हुआ है. इधर गया में लगातार आए कोरोना के नए केस के कारण इस स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है कि कहीं ये जिला कोरोना का हॉटस्पॉट न बन जाए और इस चिंता को लगातार बढ़ाने का काम कर नए टेस्ट में कोरोना संक्रमित कर रहे हैं. असल में गया में  कोरोना का एक और केस आ गया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पटना में किया गया आइसोलेट
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गया पहुंचा एक और व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया है. यह भी विदेशी व्यक्ति है और बड़ी बात यह है कि यह संक्रमित पटना चला गया था. यहां उसकी खोजबीन के बाद सर्विलांस टीम ने उसे एक कंपनी के गेस्ट हाउस में ही आइसोलेट किया है. असल में बिहार के बोधगया में बौद्ध समुदाय की कालचक्र पूजा चल रही है. इसके कारण कई हजारों विदेशी श्रद्धालु तकरीबन 50 देशों से बोधगया पहुंचे हुए हैं. 


बोधगया में है दलाई लामा का कार्यक्रम
जानकारी के मुताबिक, संक्रमित व्यक्ति वीवो कंपनी का एक अधिकारी है. वह दलाईलामा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार आया था.उन्हें पटना से बैंकाक दिल्ली होकर जाना था. सिविल सर्जन डा. केके राय ने बताया है कि संक्रमित के संपर्क में आए सभी लोगों को कोरोना जांच करवा लेने की सख्त हिदायत दी गई है. बीते 20 दिसंबर के बाद से बिहार के गया में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है. जिसमें कोरोना के नए 17 मरीज सामने आए थे. 


बिहार में बढ़ी टेस्टिंग
दूसरी ओर बिहार में कोरोना की संभावित चौथी लहर के बीच सरकार ने टेस्टिंग और तेज कर दी है. इसके लिए पटना जंक्शन और पटना एयरपोर्ट पर बाहर से आ रहे लोगों की जांच की जा रही है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 50,873 सैंपलों की जांच की गई. इन सभी सैंपलों में से एक मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है. ये संक्रमित भागलपुर से मिला है. इसके साथ ही बिहार में एक्टिव मरीजों का संख्या बढ़कर अभ 17 हो गई है. बता दें कि बिहार में कोरोना ले रिकवरी प्रतिशत 98.553 है.