वैशाली: Viral Video: सोशल मीडिया पर बिहार का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. जहां एक हाथी को ई- रिक्शे को धक्का देते हुए देखा जा रहा है. दरअसल वैशाली के राघोपुर इलाके में पीपा पुल पर फंसे ई-रिक्शा की निकलने में एक हाथी ने धक्का देकर मदद की. हाथी ने रिक्शे को करीब 50 मीटर तक धक्का दिया. घटना मंगलवार दोपहर की बताई जा रही है. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो राघोपुर को बिदुपुर से जोड़नेवाले पीपा पुल के बीच का बताया जा रहा है. यहां गर्मी के कारण पानी सूख गया है और तेज़ हवा के चलके सड़क पूरी तरह से सफेद बालू से ढक गई है. सड़क पर जमे बालू में आए दिन गाड़ियों का चक्का फंस जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसी बालू में राघोपुर से आ रही ई-रिक्शा का चक्का फंस गया था, इस रिक्शे में पैसेंजर भी बैठे हुए थे. इसके बाद पीछे आ रहे हाथी के महावत से ई-रिक्शा चालक ने गाड़ी को निकालने के लिए मदद मांगी. जिसके बाद हाथी ने महावत के इशारे पर अपनी सूंढ़ से जोर लगाकर ई-रिक्शा के फंसे चक्के को न सिर्फ बालू से बाहर निकाला, बल्कि धक्का देते हुए थोड़ी दूर तक आगे भी पहुंचाया. इसके बाद ई-रिक्शा आगे की ओर बढ़ गया. इस नजारे को देखने के लिए वहां से आने जाने वाले लोग रुक गए. किसी ने मोबाइल से इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया.  जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये वीडियो की खूब वायरल हो रहा है.


बता दें कि कुछ महिने पहले इसी इलाके से एक और हाथी का वीडियो वायरल हुआ था. घटना तब की है जब गंगा नदी में पानी उफान पर था और महावत राघोपुर के रुस्तमपुर से कच्ची दरगाह जाने के लिए इंतजार कर रहे थे. लेकिन महावत ने हिम्मत दिखाते हुए हाथी को ही नदी में उतार दिया. जिसके बाद हाथी ने महावत के इशारे पर करीब एक किलोमीटर तक नदी को तैरते हुए पार किया था.


ये भी पढ़ें- जमशेदपुर को हाईटेक थाने की सौगात, अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हुआ MGM पुलिस स्टेशन