Patna: बिहार में 2016 के बाद से ही शराबबंदी लागू हैं. राज्य सरकार लगातार इस कानून को लेकर लागू करने को लेकर प्रयास कर रही है. लेकिन इसके बाद भी शराब तस्कर इसको लेकर कोई ना कोई नई तरकीब निकाल लेते हैं. इसी कड़ी में पटना सिटी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां छापेमारी कर जमीन के अंदर तहखाना बनाकर विदेशी शराब रखी जा रही थी. पुलिस ने छापेमारी कर शराब को बरामद कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



जाने क्या है पूरा मामला


पटना सिटी के नदी थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कृपाल टोला इलाके में छापेमारी कर जमीन के अंदर तहखाना बनाकर रखे गए भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है. पुलिस ने मौके से जहां लगभग 500 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है, वही अवैध शराब के धंधे में संलिप्त 2 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने मौके से अवैध शराब तस्करों की एक स्कूटी भी जप्त की है. 


बताया जा रहा है है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली की कृपाल टोला निवासी चंद्रिका राय द्वारा गौशाला के पास तहखाना बनाकर भारी मात्रा में अवैध शराब का भंडारण किया गया है. सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर मौके से जहां भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद कर लिया, वही अवैध शराब के धंधे में संलिप्त पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.         


बता दें कि बिहार में पिछले 7 साल से शराबबंदी लागू हैं. इसको लेकर लगातार CM नीतीश कुमार पर सवाल उठ रहे हैं. विपक्ष बार-बार इसे असफल बता रहा है. लेकिन इसके बाद भी CM नीतीश ने इस फैसले को नहीं बदला है. बिहार सरकार इस कानून का कड़ाई से पालन कराने की लगातार कोशिश कर रही है. इसको लेकर पुलिस प्रशासन भी लगातार काम कर रहा है और आये दिन अवैध शराब के जखीरे को पकड़ रहा है.