Amritpal Surrender: अजनाला कांड के बाद से फरार चल रहे खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह ने मोगा पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. अजनाला कांड के बाद से ही वो फरार चल रहा था. पंजाब पुलिस काफी समय से उसे पकड़ने की कोशिश कर रही थी. इसको लेकर पंजाब पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की थी, लेकिन वो इसे पकड़ नहीं सकी थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, उसे भी असम की डिब्रूगढ़ जेल भेजा जा सकता है. इसी जेल में उसके कई और साथियों को रखा गया है. अमृतपाल सिंह पर सरकारी कार्रवाई में बाधा डालने, शांति भड़काने जैसे कई संगीन जैसे मामले दर्ज हैं. बताया जा रहा हैं कि उसने शनिवार को मोगा पुलिस के सामने सरेंडर किया है. 


अमृतपाल सिंह को लेकर पहले ही कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया था. नेपाल पुलिस से भी इस मामले को लेकर मदद ली जा रही थी. खबर आई थी कि अमृतपाल सिंह नेपाल के रास्ते पाकिस्तान भागना चाहता है. 


कई साथी पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार


अमृतपाल सिंह के कई साथियों को पंजाब पुलिस पहले ही पकड़ चुकी हैं. 10 अप्रैल को पंजाब पुलिस ने उस्जे करीबी सहयोगी पप्पलप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था. पप्पलप्रीत सिंह अमृतपाल सिंह के फरार होने पर उसके साथ था. उसे भी गिरफ्तार किये जाने के बाद  असम की जेल में शिफ्ट किया था. उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यूएपीए के तहत कार्रवाई की गई है.