पटनाः Ganga Vilas cruise: गंगा नदी पर तैर रहा विश्व का सबसे बड़ा क्रूज गंगा विलास सोमवार को छपरा में फंस गया.क्रूज वाराणसी से डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हुआ है. सोमवार को जब वह यहां पहुंचा तो डोरीगंज में पानी कम होने से उसे किनारे पर लाने में मुश्किल होने लगी. इसके बाद इसे किस तरह से पार कराया गया, इसका वीडियो सामने आया है. गंगा विलास क्रूज को हाल ही में पीएम मोदी (PM Modi) ने वाराणसी से लॉन्‍च किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उथले पानी से हुई समस्या
जानकारी के मुताबिक, सोमवार को गंगा विलास क्रूज को पर्यटकों को पुरातात्विक स्‍थल चिरांद तक ले जाना था, लेकिन गंगा में पानी कम होने के कारण इसे तट पर जाने से पहले ही रोक लिया गया.अफसरों ने बताया कि तट पर उथले पानी के कारण क्रूज को तट पर लाना मुश्किल था. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने छोटी नाव के जरिए पर्यटकों को किनारे तक पहुंचाया,ताकि उन्हें चिरांद पहुंचने में दिक्कत न हो.चिरांद में पर्यटकों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है.


पर्यटकों को पहुंचना था चिरांद 
गंगा विला क्रूज पर सवार पर्यटक सोमवार को चिरांद के पुरातात्विक स्थल की यात्रा पर पहुंचे थे. छपरा से 11 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में डोरीगंज बाजार के पास स्थित चिरांद सारण जिले का सबसे महत्वपूर्ण पुरातात्विक स्थल है. छपरा में जैसे ही गंगा विलास क्रूज पहुंचा तो नदी में पानी कम होने की वजह से इसके किनारे पहुंचने में परेशानी होने लगी.इसके बाद सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम तुरंत सक्रिय हो गई.