Stampede in Puja Pandal: दुर्गापूजा की आज नवमी तिथि है. ऐसे में मां दुर्गा की पूजा का आज यानी सोमवार को अंतिम दिन है. मंगलवार को मां पृथ्वी लोक से विदा होकर कैलाश को चली जाएंगी. ऐसे में बिहार में एक पूजा पंडाल में बड़ा हादसा हुआ है. जिसने इस त्योहार की खुशियों को मातम में बदल दिया है. दरअसल बिहार के गोपालगंज में एक पूजा पंडाल में हुए भगदड़ के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि मरने वालों में सूचना के मुताबिक दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. जो इस भगदड़ का शिकार होकर अपनी जान गंवा बैठे हैं. मरने वाले बच्चे की उम्र महज 5 साल बताई जा रही है. वहीं इस भगदड़ में बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


ये भी पढ़ें- Bihar News: फेक वीजा रैकेट मामले का भंडाफोड़, 7 लोग गिरफ्तार


इस हादसे की वजह यहां अत्यधिक भीड़ का होना बताया जा रहा है. गोपालगंज के चीनी मिल रोड स्थित राजा दल पूजा पंडाल में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां के दर्शन को पहुंचे थे जहां अचानक भगदड़ मच गई जिसमें तीन लोगों को जान गंवानी पड़ी है. यहां अव्यवस्था और भारी भीड़ को देखते हुए फिलहाल यहां पूजा पंडाल में दर्शन पर पूरी तरह से रोक लगा दिया गया है. 


ये भी पढ़ें- दूध में पानी मिलाकर ही क्यों चंद्रमा को दिया जाता है अर्घ्य, जानकर चौंक जाएंगे आप


सूचना की मानें तो इस भगदड़ में 10 महिलाओं के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है. हालांकि इस घटना में मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. यहां घटनास्थाल पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है.