पटना: Hardik Pandya on Rishabh Pant: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज़ का पहला मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस दौरान कई सवालों के जवाब दिए. हार्दिक पांडया से प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम में ऋषभ पंत की कमी को लेकर भी सवाल किया गया. इस पर सबसे पहले तो उन्होंने पंत के जल्दी ठीक होने की कामना की. इसके बाद उन्होंने उन प्रभावों के बारे में भी बात की, जो टीम इंडिया में पंत की की गैरमौजूद में देखने के मिल सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऋषभ पंत की कमी खलेगी


ऋषभ के बारे में बात करते हुए हार्दिक ने कहा, “जो कुछ भी पंत के साथ हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था. इस पर किसी का भी कोई नियंत्रण नहीं था और बतौर साथी हम उनके जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं. हमारी दुआएं उनके साथ हैं. हम सब ये दुआ कर रहे हैं कि वो जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.” टीम में पंत गौरमौजूदी के बारे में उन्होंने बात करते हुए कहा कि, “जाहिर है कि वो टीम का बहुत अहम खिलाड़ी हैं. लेकिन अब सभी लोग जानते हैं कि फिलहाल क्या स्थिति है. टीम में पंत के होने से बहुत फर्क पड़ता है. उनका न होना ऐसी चीज है, जिस पर हम कोई नियंत्रण नहीं कर सकते हैं.” इसके अलावा हार्दिक ने कहा कि जिस भी खिलाड़ी को  पंत की जगह टीम में मौका मिले, उसे इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए.


श्रीलंका सीरीज में पंत को टीम में नहीं मिला था मौका


बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 और वनडे दोनों ही सीरीजों में ऋषभ पंत को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में पंत टीम का अमह हिस्सा थे. इसी सीरीज के चलते श्रीलंका सीरीज में उन्हें ना चुनकर फिटनेस पर और काम करने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बुलाया गया था. लेकिन इसके पहले ही उनके साथ ये दुखद हादसा हो गया.


ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत को टीम इंडिया का खास संदेश, कोच, कप्तान सहित साथी खिलाड़ियों ने कहा- जल्दी ठीक हो