Patna: Indian Railway: होली पर ट्रेनों की मांग को सर्दियों में कोहरे के कारण रद्द की गई ट्रेनों को भारतीय रेलवे ने एक बार फिर से की बहाल कर दिया है. इसमें से कुछ ट्रेनों का नियमित रूप से परिचालन का फैसला लिया है. ऐसे में जब होली का त्योहार आने वाला है और त्योहार के मौके पर लोग अपने घर जाकर परिवार के साथ इसे धूमधाम से मानना चाहते हैं. तो ट्रेन उनके गंतव्य स्थल तक जाने के लिए ट्रेन बहुत बड़ा साधन है. इस समय सबसे ज्यादा आपाधापी ट्रेनों में एक कन्फर्म सीट को लेकर है, इसको देखते हुए रेलवे ने कुछ रद्द ट्रेनों को नियमित और कुछ को आंशिक तौर पर चलाने का फैसला किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन ट्रेनों को चलाने का किया गया फैसला


आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस और स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस का परिचालन अब अपने पूर्वनिर्धारित समय के अनुसार रोज किया जाएगा. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार के अनुसार ठंड के मौसम में कोहरे को लेकर स्वतंत्रता सेनानी, पुरबिया एक्सप्रेस और आनंद विहार से दानापुर को चलने वाली ट्रेनों को अल्टरनेटिव और रद्द किया गया था, जिसे अब पुनर्बहाल करते हुए प्रतिदिन चलाया जाएगा. 


उन्होंने कहा ट्रेन संख्या 15279 सहरसा आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस 2 मार्च से और ट्रेन संख्या 15280 आनंद विहार सहरसा पुरबिया एक्सप्रेस 03 मार्च से प्रतिदिन चलाई जा रही है. इसी तरह ट्रेन संख्या 12561 जयनगर नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 12562 नई दिल्ली जयनगर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस 03 मार्च से अब प्रतिदिन चलेगी. वहीं, ट्रेन संख्या 13257 दानापुर आनंद विहार जनसाधारण एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 13258 आनंद विहार दानापुर जनसाधारण एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सारणी के अनुसार चलेगी.


(इनपुट भाषा के साथ)