पटना:India vs Australia Live Streaming: एशिया कप 2023 में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया अब अगले मिशन के लिए तैयार है. वनडे वर्ल्ड 2023 के शुरू होने से पहले भारत को अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में खेलने जा रही है. 3 मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में 22 सितंबर को खेला जाने वाला है. वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले पहले दोनों देशों के लिए तैयारियों के नजरिए से इस सीरीज को काफी अहम मानी जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पहले दो मैच में टीम इंडिया में कुछ बदलाव भी देखने को मिले हैं. इसमें केएल राहुल जहां शुरुआती 2 वनडे मैचों में टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं विश्व कप से ठीक पहले स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की भी वनडे टीम में वापसी हुई है. इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को सीरीज के पहले 2 मैचों से आराम दिया गया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में भी रेगुलर कप्तान पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ सहित कई अहम खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है.


भारत के खिलाफ वनडे में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी(Ind Vs Aus Head to Head)


दोनों टीमों के बीच अभी तक खेले गए वनडे मैचों की अगर बात करें तो इसमें ऑस्ट्रेलिया टीम का पलड़ा भारी दिखाई देता है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 146 वनडे मैच में से ऑस्ट्रेलिया ने 82 में जीत हासिल की है वहीं भारत को 54 मैचों में जीत हासिल हुई है. वहीं भारत में खेले गए दोनों देशों के बीच 67 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया को 32 मैच में जीत मिली है. जबकि भारत को 30 मैच में जीत मिली है.


भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच का सीधा प्रसारण और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कहां देखें?


इस सीरीज के सभी मैच का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 चैनल पर होने वाला है. वहीं जियो सिनेमा एप पर फैंस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में देख सकते हैं.


ये भी पढ़ें- IND vs AUS dream11 prediction: भारत और ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों को करें ड्रीम टीम में शामिल, हो सकते हैं मालामाल!