पटना: जनता दल यूनाइटेड के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा गुरुवार को पटना पहुंचे. एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने बैंड बाजे के साथ उनका स्वागत किया. इस दौरान संजय झा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हम पर जो विश्वास जताया है उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे. जैसा प्रदर्शन हमने लोकसभा चुनाव में किया, ठीक वैसा ही प्रदर्शन हम आगामी विधानसभा चुनाव में करेंगे. 2025 में 2010 से भी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन पार्टी करेगी. हम एक बार फिर बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे. प्रदेश के विशेष राज्य के दर्जे पर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजय झा ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बिहार को विशेष राज्य के दर्जे के लिए प्रस्ताव पारित किया गया है. बता दें, 29 जून को दिल्ली में जदयू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की थी. जिसमें नीतीश कुमार ने संजय झा को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला किया था. गौरतलब है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में जेडीयू और भाजपा ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से जेडीयू 16 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारी थी. जिनमें से उसे 12 सीटों पर जीत हासिल हुई. वहीं बीजेपी के 17 प्रत्याशियों में से 12 ने जीत दर्ज की.


वहीं 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा और जेडीयू दोनों ने ही 17-17 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. जिसमें से भाजपा सभी सीटें जीतने में कामयाब रही थी. जबकि जेडीयू के खाते में 16 सीटें आई थी. अब आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में भी भाजपा और जेडीयू साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कह रही है.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़िए- 6 साल की बच्ची से रेप और हत्या के आरोपी को कोर्ट ने किया बरी, पॉक्सो कोर्ट ने सुनाई थी सजा