पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं के उत्थान कार्य के लिए हमेशा कार्य किया है. इसलिए उन्हें नोबेल पुरस्कार से नवाजा जाना चाहिए. यह बातें सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहीं. चिराग पासवान भी कई बार नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार देने की मांग को लेकर तंज कस चुके है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


नीतीश को मिले नोबेल पुरस्कार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार मिलने को लेकर कवायद शुरू हो गई है. नीतीश ने बिहार में सदैव महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया है, इसलिए वो नोबेल पुरस्कार के हकदार है. यह तो कुछ भी नहीं है जीतन राम मांझी और चिराग पासवान से पहले जल संसाधन मंत्री संजय झा ने भी नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार दिलाने की मांग की थी, लेकिन तब भी उनको नोबेल पुरस्कार नहीं मिला था. बिहार में नोबेल पुरस्कार का सोर एक बार फिर तेज हो गया है.


चिरांग भी नीतीश पर कस चुके है तंज
पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय झा से पहले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान भी नोबेल पुरस्कार को लेकर अपनी राय रख चुके है. चिराग ने नीतीश पर तंज कसा था कि मुख्यमंत्री केवल बिहार को बख्श दें, बाकी देश-दुनिया से जो चाहें ले लें. नीतीश को नोबेल पुरस्कार दिलाने को लेकर पहले भी कई बार आवाज उठ चुकी है. बिहार विधान परिषद में पर्यावरण सुधार को लेकर जेडीयू एमएलसी खालिद अनवर ने नीतीश के लिए नोबेल पुरस्कार की मांग की थी.


ये भी पढ़िए- BSEB Bihar Board 10th Result 2023 Live: हो जाएं तैयार, इस दिन आ रहा है बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट, यहां देखें अपडेट्स