रांचीः JMM Shibu Soren Health Update: झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन की तबीयत गुरुवार को खराब हो गई. जानकारी के मुताबिक, इलाज के लिए उन्हें ओरमांझी स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां एक न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. शिबू सोरेन का अल्ट्रासाउंड कराया गया है. केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने 'दिशोम गुरु' की तबीयत को लेकर जानकारी दी है. साल 2020 में भी शिबू सोरेन कोरोना से संक्रमित हो गए थे. अभी बताया जा रहा है कि शिबू सोरेन को अचानक सांस लेने में तकलीफ होने लगी. जिसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए मेदांता ले जाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुवार शाम को अचानक बिगड़ी तबीयत
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार शाम को शिबू सोरेन की तबीयत अचानक बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें रांची के मेदांता हॉस्पिटल में ले जाया गया. सामने आया है कि शिबू सोरेन को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. उनके फेफड़ों और किडनी में इंफेक्शन पाया गया है. मेदांता में फिलहाल डॉक्टर अमित की देखरेख में सोरेन का इलाज हो रहा है. साल 2020 में जब वह कोरोना संक्रमित हुए थे, तब भी उन्हें इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान भी उन्हें सांस लेने में तकलीफ सामने आई थी.



दिशोम गुरु की उम्र इस वक्त तकरीबन 80 साल है. वह तीन बार झारखंड के सीएम रह चुके हैं और इस वक्त हेमंत सोरेन (शिबू सोरेन के बेटे) राज्य की बागडोर संभाले हुए हैं. शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन ने हाल ही में झारखंड  मुक्ति मोर्चा की एक रैली में शिरकत की थी. इस रैली के दौरान शिबु सोरेन ने राज्य में बेहतर  शिक्षा और कृषि नीतियों की बात कही थी.