Kanchanjunga Express Accident: बिहार बॉर्डर पर पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में सोमवार (17 जून) की सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया. हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 60 लोग घायल हैं. बताया जा रहा है कि यहां कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) को जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी भीषण थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए. ये हादसा सुबह 9.30 बजे हुआ. हादसे के बाद से एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस की तमाम टीमें रेस्क्यू में जुटी हुई हैं, घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वहीं रेलमार्ग अब भी बाधित है, जिसे सुचारू रूप से शुरू करने की कोशिशें जारी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पश्चिम बंगाल में रंगापानी स्टेशन के पास हुए रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 15 पहुंच गई है. जबकि 60 लोग घायल हुए हैं. वहीं रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस में पीछे से टक्कर मारी थी. जिससे कंचनजंगा के 4 डिब्बे (1 गार्ड, 2 पार्सल और एक पैसेंजर बोगी) पटरी से उतर गए. उन्होंने बताया कि इस हादसे में रेलवे स्टाफ के 3 लोगों समेत 8 लोगों की मौत हुई है. रिलीफ ट्रेन पहुंच गई है. घायलों को सिलिगुड़ी में भर्ती कराया गया है. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष जय वर्मा सिन्हा के मुताबिक, शुरुआती तौर पर मालगाड़ी की गलती सामने आई है.


ये भी पढ़ें- Patna Boat Accident: पटना नाव हादसे में 2 डेडबॉडी मिली, दो लोग अब भी लापता, तलाश जारी


स्थानीय लोगों का कहना है कि बहुत बड़ा हादसा हुआ है. निजबाड़ी से कुछ दूर पहले ट्रेन खड़ी थी. अचानक पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. हादसा इतना भीषण था कि दो बोगी एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गई. वहीं मालगाड़ी का एक डिब्बा हवा में ऊपर उठ गई. वहीं हादसे के बाद रेल परिचालन ठप है. उधर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख जबकि कम घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.