पटना: Kendriya Vidyalaya Admission 2023: केंद्रीय विद्यालय संगठन(केवीएस) की तरफ से कक्षा 1 के दाखिले के लिए आवेन प्रक्रिया आगामी दिनों में कभी-भी शुरु हो सकती है. बिहार में रहने वाले अभिभावकों को बता दें कि केवीएस ने एडमिशन का तरीका बदल दिया है अब एप्लीकेशन पोर्टल को ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू कर दिया जाएगा. दाखिले के लिए सभी डॉक्यूमेंट को पूरा कर लीजिए, अगर किसी डॉक्यूमेंट में कमी निकलती है तो अभिभावक अपने बच्चे के दाखिले से वंचित रह सकते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू किया जाएगा एप्लीकेशन पोर्टल
केंद्रीय विद्यालय संगठन(केवीएस) ने दाखिले के प्रक्रिया में कुछ बदलाव किया है. अगर किसी को केसी में कक्षा एक के लिए दाखिला करवाना है तो वो केवी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन पोर्टल पर अपना आवेदन कर सकते है. साथ ही बता दें कि देश भर के 1252 केवीएस स्कूलों में करीब 1 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का फर्स्ट क्लास में दाखिला होगा, अब देखना होगा कि इस बार बिहार में बच्चों का दाखिला होगा.


अभिभावक ऐसे करें बच्चों का दाखिला
बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन(केवीएस) बच्चों के दाखिले के लिए आधिकारिक वेबसाइट जारी की है. दाखिले के लिए अभिभावक केवी की आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाए. इसके बाद  KVS Class 1 Admission 2023 के रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक करें.  साथ ही अभिभावक अपने बच्चे का नाम, डेट ऑफ बर्थ, मोबाइल नंबर और ईमेल आदि जानकारी भरकर सबमिट करें. साथ ही एप्लीकेशन प्रोसेस पूरी होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर सबमिट करना होगा. जब सब प्रक्रिया पूरी हो जाए तो आखिरी में उसका एक प्रिंट लेकर अपने पास रख लें.


ये भी पढ़िए-  Holi Songs 2023: इन भोजपुरी गानों से होली पर बनाए मूड, हर कोई झूम कर नाचने को हो जाएगा मजबूर