Bihar News Live Updates: बिहार और झारखंड में जानें आज क्या है खास, सभी राजनीतिक और अन्य खबरें मिलेगी यहां

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Sat, 03 Dec 2022-11:11 pm,

Bihar Jharkhand News Live Updates 3 December: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पटना से दिल्ली पहुंच गए हैं, बता दें कि वह आज अपने परिवार के साथ दिल्ली से सिंगापुर के लिए रवाना होंगे. उनके पिता और राजद सुप्रीमो लालू यादव का इलाज सिंगापुर में होना है. लालू यादव किडनी की समस्या से परेशान हैं.

Bihar Jharkhand News Live Updates 3 December: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पटना से दिल्ली पहुंच गए हैं, बता दें कि वह आज अपने परिवार के साथ दिल्ली से सिंगापुर के लिए रवाना होंगे. उनके पिता और राजद सुप्रीमो लालू यादव का इलाज सिंगापुर में होना है. लालू यादव किडनी की समस्या से परेशान हैं. ऐसे में तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्य 5 दिसंबर को सिंगापुर में लालू यादव के लिए किडनी देंगी और इस किडनी को ट्रांसप्लांट किया जाएगा. ऐसे में तेजस्वी ने कहा कि 5 तारीख को पिताजी का ऑपरेशन है और हम सब परिवार वहां जा रहे हैं. यहां दिल्ली पहुंचकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि पासी समुदाय के हर व्यक्ति को 1 लाख रुपए दिया जायेगा जिससे उन्हें रोजगार शुरू करने में मदद मिलेगी. वहीं दूसरी तरफ बिहार में नगर निकाय के चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है. चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से ही माहौल में गर्मी है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात की है और उन्हें ज्ञापन सौंपा है. सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया गया है कि नगर निकाय चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू रहने के बाबजूद योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.  प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी नेता प्रेमरंजन पटेल, शंभू सिद्धार्थ सहित अन्य लोग शामिल थे. 


 

नवीनतम अद्यतन

  • Bihar News: बिहार के कुढ़नी विधानसभा में उप चुनाव के प्रचार का दौर आज शाम से थम गया है. उप चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन जुटे विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि इस उपचुनाव की सबसे बड़ी विशेषता है कि यहां लोग अन्य चुनाव की तरह जाति की नहीं जमात की बात कर रहे. यही कारण है कि यहां भूमिहार समाज के लोग भी नाव (मल्लाह) के साथ खड़े हैं. 

  • नालंदा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले का घेराव
    Bihar News: बिहार के नालंदा में शनिवार को एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के सामने जमकर हंगामा हो गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एकंगरसराय पहुंचे थे. एकंगरसराय प्रखंड क्षेत्र के कोशियावा गांव में मूर्ति अनावरण के मौके पर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार और जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी पहुंचे हुए थे. इस दौरान मुख्यमंत्री का काफिला सड़क मार्ग से पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने बैनर और पोस्टर के साथ उनको घेर लिया. 

  • सर्द हवा के थमने से झारखंड में ठण्ड में से कुछ राहत मिली है. रांची समेत कई ज़िलों में तापमान बढ़ा. रांची, जमशेदपुर, पलामू समेत अन्य ज़िलों में न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक है. बोकारो में अधिकतम 26.1 और न्यूनतम तापमान 12.2 रहा. वहीं जमशेदपुर में 15. 6 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा. 

     

  • रांची में राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स के मल्टी स्टोरी पार्किंग में मनोरोग विभाग का शुभारंभ कर दिया गया है. जल्द ही मरीज़ों का इलाज भी शुरू किया जाएगा. किसी दूसरे वार्ड में जाकर अपना इलाज करा रहे हैं मनोरोग मरीज़ों के लिए इससे राहत मिलेगी.

  • पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पटना सिटी का दौरा कर तख्त श्री हरमंदिर साहब गुरुद्वारा में गुरु महाराज के चरणों मत्था टेका. साथ ही देश में अमन चैन के लिए दुआएं मांगी.  जहां गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की ओर से उन्हें उपहार स्वरूप सरोपा भेंट किया गया.

     

  • पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने बिहार दौरे पर आज महावीर मंदिर पहुंचे और महावीर मंदिर में अपने परिवार के साथ पूजा अर्चना की. इस दौरान महावीर मंदिर के आचार्य किशोर कुणाल भी मौजूद थे. पूर्व राष्ट्रपति ने यहां आरती की. वहीं आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति का बिहार से काफी पुराना रिश्ता है. यह बिहार के राज्यपाल रहने के समय भी महावीर मंदिर आते थे और राष्ट्रपति बनने के बाद भी महावीर मंदिर पहुंचे थे. 

  • राजधानी पटना में नहीं थम रहे साइबर अपराध के मामले. इंजीनियर से साइबर अपराधियों ने ठगे 78 हज़ार रुपए. चश्मा दुकानदार के खाते से भी निकाले 1.28 लाख रुपए. बुद्धा कॉलोनी और गांधी मैदान थाना इलाके की घटना. मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस. 

  • राजद प्रवक्ता एज्या यादव का बयान, हिमाचल और गुजरात में कांग्रेस की जीत तय है. उत्तर प्रदेश में सपा जीत रही है. कुढ़नी में महागठबंधन जीत रहा है. धीरे-धीरे सभी जगह से बीजेपी हारेगी. संघ मुक्त भारत के लिए जरूरी है कि सभी एकजुट होकर लड़े. बीजेपी सीबीआई और ED का इस्तेमाल कर रही है. 

     

  • बीजेपी प्रवक्ता मृत्युंजय झा का बयान आदमी को अपनी ताकत का अंदाजा होना चाहिए. क्या नरेंद्र मोदी की तुलना में नीतीश कुमार कहीं टिकते हैं. नीतीश कुमार पहले बिहार संभाल लें बिहार में अराजकता की हालत है. उत्तर प्रदेश में या हिमाचल में जद यू की क्या हालत है. 

     

  • जद यू नेता और विधायक मनोज यादव का बयान हिमाचल और गुजरात दोनों में कांग्रेस जीत रही है. बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए एकजुट रहना जरूरी है. नीतीश कुमार पहले भी पूरे विपक्ष को एकजुट होने की सलाह देते रहे हैं. अब बीजेपी का शासन जाने वाला है. 

  • कैमूर पहुंचे बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य की दर्जा मिलना चाहिए जिससे बिहार का विकास होगा.

     

  • वैशाली पुलिस से लूटी गई एके-47 राइफल बरामद. प्रभारी एसपी अमित कुमार ने बरामदगी की कर दी पुष्टि. वैशाली की डीआईयू टीम रेड करने पहुंची थी समस्तीपुर. पुलिस टीम पर हमला कर लूटी गई थी AK47 राइफल. दो पुलिसकर्मियों को मारकर किया था जख्मी. मुफस्सिल थाना के सोनबरसा की घटना. 

  • कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्ण का बयान. 8 दिसंबर को ऐतिहासिक नतीजे आने वाले हैं. हिमाचल प्रदेश और गुजरात में कांग्रेस की सरकार आने वाली है. नीतीश कुमार एक बड़े नेता हैं उनकी सलाह और सहयोग की हर वक्त जरूरत होती है. अभी जो देश में माहौल है उसके हिसाब से सब को एकजुट होने की जरूरत है. 

     

  • पटना में दो लाख का रिश्वत लेते भवन निर्माण विभाग के इंजिनियर संजीत कुमार गिरफ्तार, उनके निजी आवास से निगरानी विभाग की छापेमारी में एक करोड़ आठ लाख 72 हजार कैश, 27 लाख से अधिक के जेवरात, दो से अधिक अपार्टमेंट के दस्तावेज, कई बैंक के खाते में लाखों की जमा रकम बरामद हुई है. साथ ही बक्सर में आलीशान बंगले का भी खुलासा हुआ है. बक्सर में भी इस बंगले पर निगरानी विभाग की टीम की छापेमारी जारी है. बक्सर में करोड़ों की संपत्ति का हो सकता है खुलासा. 

     

  • वैशाली जिले से छापेमारी करने समस्तीपुर पहुंची पुलिस टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया और पुलिस टीम में शामिल कांस्टेबल का AK-47 राइफल और 2 मोबाइल छीन बदमाश फरार हो गए. मामला समस्तीपुर के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सोनवर्षा की है.

  • Patna News: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शनिवार यानि आज दिल्ली से सिंगापुर के लिए रात 9:50 की फ्लाइट से रवाना होंगे. जानकारी के मुताबिक पार्टी के और भी नेता सिंगापुर के लिए रवाना हो सकते हैं. गौरतलब है कि 5 दिसंबर को सिंगापुर में लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट होना है और 4 दिसंबर को रोहिणी आचार्य जो उनकी दूसरी बेटी हैं वह अस्पताल में भर्ती हो जाएंगी. वह उनको किडनी दे रही हैं.  

  • Bihar News in hindi : बिहार के कटिहार में पीएम आवास योजना से चिन्हित 731 लाभुकों पर कार्रवाई. फलका प्रखंड क्षेत्र के 13 पंचायतों के लाभुकों पर प्रशासन ने दर्ज कराया सर्टिफिकेट केस. 

  • Bihar News: बिहार में होनेवाले कुढ़नी उपचुनाव के लिए आज थम जाएगा चुनावी शोर. बीजेपी और महागठबंधन ने इस सीट को जीतने के लिए झोंक डाली है पूरी ताकत. 5 दिसंबर को वोटिंग और 8 दिसंबर को आएंगे इस सीट के चुनाव परिणाम. 

  • Patna News: पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2022 में जीते उम्मीदवारों का 6 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण. सेंट्रल पैनल के जीते उम्मीदवार लेंगे शपथ. पहले 5 दिसंबर को होना था शपथ ग्रहण. व्हीलर सिनेट हॉल में होगा शपथ ग्रहण. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link