पटना: New Parliament Building: नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह कार्यक्रम को लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन की राजद, जदयू  और कांग्रेस उद्घाटन समारोह को लेकर बयानबाजी में लगी हुई है. 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन होना है लेकिन इससे पहले देश भर में विपक्ष ने उद्घाटन का विरोध कर दिया है तो वहीं सत्तापक्ष ने विपक्ष को आड़े हाथों ले लिया है. केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी चौबे ने विपक्ष पर इसको लेकर तीखा हमला बोला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


'भ्रस्टाचारियों के पेट मे हो रहा दर्द'
केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी चौबे ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन हो रहा है तो कुछ लोगों को दर्द हो रहा है. इस दर्द से वो व्यथित है जो परिवारवादी हैं, वंशवादी हैं. क्योकि इन्होंने कभी कुछ किया नहीं है. अतिपिछड़ा समाज का बेटा अगर संसद भवन बना रहा है तो भ्रष्टाचारियों को पेट मे दर्द हो रहा है, ये दुर्भाग्य है.


शराबबंदी पर विपक्ष पर कसा तंज
वहीं बिहार में शराबबंदी के बीच जदयू के प्रदेश सचिव ही शराब के नशे में गिरफ्तार हो गए, फिर क्या बिहार में विपक्ष को तंज का मौका मिल गया. केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी चौबे ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है. 


'शराबबंदी कानून सिर्फ कानून बनकर रह गया'
मंत्री अश्वनी चौबे ने कहा कि हम शराबबंदी के पक्षधर थे, लेकिन इस तरह की शराबबंदी के नहीं थे. शराबबंदी का कानून सिर्फ कानून बनकर न रह जाये मैंने कहा था, लेकिन आज तो शराब के नशे में चूर है, जदयू के नेता चूर हैं. शराबबंदी की नीति बनाने वाले शराब पीकर नीति बनाये तो ये होना ही था. अवैध शराब से यहां लोग मर रहे है. पलटूराम का जीवन पलट जाएगा.


'पुरखों का अपमान करना इनकी संस्कृति'
वहीं इससे पहले, जदयू ने भी संसद भवन उद्घाटन समारोह के बहिष्कार करने की घोषणा की है. जदयू के प्रमुख प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि पुरखों का अपमान करना इनकी संस्कृति है. नया संसद भवन बनाने की क्या प्रासंगिकता है?उन्होंने कहा, कोरोना महामारी के दौरान, आपने कोविड पीड़ितों की मदद के लिए कम राशि दी जा रही थी और आप संसद भवन बना रहे थे. 


इनपुट- अश्विनी कुमार


यह भी पढ़ें- Mission 2024: वाराणसी में 28 मई को रैली करेंगे VIP चीफ मुकेश सहनी, जानें मोदी-योगी के लिए कितना बड़ा खतरा