नवादाः बिहार की नवादा पुलिस को शराब मामले में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने रजौली थाना क्षेत्र के अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र नावाडीह के जंगल में छापेमारी कर 1000 लीटर देसी शराब के साथ 5 शराब माफियाओं को गिरफ्तार किया है. साथ ही 9 बाइक को भी पुलिस ने बरामद किया है. यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी के नेतृत्व में की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई
शराब माफिया जंगल के रास्ते झारखंड से देसी शराब लाकर रजौली के घने जंगल में रखता था और वहां से शराब की सप्लाई करता था. इसी क्रम में रजौली पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि नावाडीह जंगल से नवादा और जिले से बाहर शराब की बड़े पैमाने पर तस्करी की जा रही है. सूचना के बाद पुलिस एक ट्रक में छुपकर नावाडीह जंगल पहुंची, ताकि शराब माफियाओं को छापेमारी की भनक नहीं लगे. 


जंगल से 1000 लीटर देसी शराब जब्त 
जंगल पहुंचते ही पुलिस ने चारों तरफ से जंगल की घेराबंदी कर ली और मौके से 1000 लीटर देसी शराब के साथ 5 शराब माफियाओं को भी गिरफ्तार कर लिया और साथ ही 9 बाइकों को जब्त किया गया है. पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मच गई है. 


5 शराब माफियाओं पर प्राथमिकी दर्ज
थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने बताया कि शराब माफिया बाइक से झारखंड के जंगल रास्ते से रजौली के नावाडीह जंगल में भारी मात्रा में शराब लाकर रखता था और जिले के अलावा दूसरे जिले में सप्लाई कर रहा था. फिलहाल गिरफ्तार सभी शराब माफियाओं पर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने आगे बताया कि अभी आगे भी शराब माफियाओं के खिलाफ छापेमारी अभियान जारी रहेगा. 


इनपुट- यशवंत सिन्हा


यह भी पढ़ें- 26वें राष्ट्रीय यूथ फेस्टिवल में बिहार के स्वादिष्ट व्यंजन लिट्टी चोखा को देश में मिला दूसरा स्थान