पटना: Nitish Kumar Injured: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ शनिवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया. इस दौरान नीतीश कुमार को हल्की चोट आई लेकिन वो अब पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतीश कुमार का टकराया जहाज
दरअसल, शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छठ को लेकर घाटों का निरीक्षण करने निकले थे. इस दौरान पटना के जेपी सेतु के पिलर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जहाज टकरा गया. इसके बाद वहां पर मौजूद सुरक्षा स्टाफ में हड़कंप मच गया. हालांकि, स्थिति को तुरंत काबू में कर लिया गया.


नीतीश कुमार को आई चोट
जानकारी के अनुसार, गंगा नदी में पानी अधिक होने की वजह से मुख्मयंत्री नीतीश कुमार का जहाज अनियंत्रित हो गया और जेपी सेतु के पिलर से टकरा गया. इस दौरान सीएम नीतीश को हल्की चोट आई. हालांकि, घटना के बाद जहाज को तुरंत जेपी सेतु के पास रोका गया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दूसरे जहाज से रवाना किया गया.


कब से शुरू हो रहा छठ
बता दें कि आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत 28 अक्टूबर से हो रही है जो कि 31 अक्टूबर तक चलेगा. पहले दिन नहाय खाय, दूसरे दिन खरना, तीसरे दिन डूबते सूर्य को और चौथे दिन उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है. आखिर दिन महिलाएं उगते सूर्य को अर्घ्य देने के बाद अपने व्रत का पारण करती हैं. 


गौरतलब है कि बिहार में अभी गंगा नदी सहित तमाम अन्य नदियां जल से लबालब हैं. कई घाटों पर पानी उपर तक आ गया है. हालांकि, प्रशासन छठ को देखते हुए तैयारी में लगी हुई है. इन्हीं तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को निकले थे.


ये भी पढ़ें-बिहार में छठ से पहले गंगा समेत कई नदियों का बढ़ा जलस्तर, घाटों की स्थिति खतरनाक


 


(इनपुट-शैलेंद्र कुमार)