पटना: Patna School Reopen: बिहार की राजधानी पटना के मौसम पिछले दो तीन दिनों थोड़ा बदलाव देखने को मिला है. राजधानी में अब पहले से कम ठंड है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 16 जनवरी यानि सोमवार से खोलने का आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि डीएम ने जिले के प्राइमरी से लेकर 10वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया है. हालांकि इसके संचालन के टाइम में बदलाव किआ जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पटना के सभी स्कूल खुलेंगे 
जिले में स्कूलों की संचालन अब सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक किया जाएगा. पटना जिला प्रशासन ने यह फैसला पटना में पिछले कुछ दिनों से मौसम ठीक होने के बाद लिया है. इससे पहले पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने बढ़ते ठंड और शीतलहर को देखते हुए 7 जनवरी तक जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था. उसके बाद भी ठंड में लगातार बढ़ोतरी हुई थी और जिसके बाद सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने का आदेश दे दिया गया था.


मौसम में बदलाव के बाद लिया फैसला
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राजधानी पटना के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. शानिवार 14 जनवरी को भी पटना में सुबह से ही धूप खिली हुई थी. पटना में शुक्रवार तक जैसी ठंड थी उससे लोगों को इस बात की आशंका थी कि स्कूल की छुट्टियां अभी और आगे बढ़ा दी जाएंगी. लेकिन पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने मौसम बदलते ही राजधानी पटना के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी कर दिया है.


ये भी पढ़ें- मधेपुरा में छात्र का पिस्टल लेकर रंगबाजी का वीडियो वायरल, पुलिस ने किया गिरफ्तार