Crorepati Tips: करोड़पति लोग धनतेरस के दिन खरीदते है ये एक चीज, पूरी साल खींचा चला आता है पैसा!

Crorepati Tips For Money On Dhanteras: करोड़पति लोग हर साल धनतेरस पर सोना-चांदी के साथ-साथ ये एक चीज जरूर खरीदते है और अपनी तिजोरी में रखते है. जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और पूरी साल उन पर धन की बरसात करती है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Tue, 22 Oct 2024-12:27 pm,
1/6

धनतेरस, दिवाली, छठ का त्यौहार

Crorepati Tips For Money On Dhanteras: धनतेरस, दिवाली, छठ का त्यौहार आ रहा है. इस दिन लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बहुत कुछ अपनाते है. वहीं अमीर बनने के लिए भी लोग दिन रात मेहनत करते है लेकिन मां लक्ष्मी उनसे प्रसन्न नहीं हो पाती है. 

2/6

धनतेरस पर घर क्या लाना है?

ऐसे में अगर हम कहे कि करोड़पति लोग जैसे मुकेश अंबानी, गौतम अडानी आदि लोग धनतेरस के दिन अपने घर एक चीज लाते है. जिससे मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती है और पूरे साल उन पर पैसों की बरसात करती है. ऐसे में यदि आप भी चाहते है कि मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाए तो आइए हम बताते है कि उस दिन घर क्या लाना है. 

3/6

कब है धनतेरस?

इस साल धनतेरस 29 अक्टूबर के दिन मनाया जाएगा. इस दिन आपको अपने घर एक चीज लानी है. जिसे लाना बहुत शुभ माना जाता है और इससे घर में सुख-समृद्धि और धन आता है. इसी के साथ घर में कभी भी पैसों की किल्लत नहीं आती है. 

4/6

एक छोटी चम्मच जरूर खरीदें

दरअसल, यदि आप धनतेरस पर सोना-चांदी नहीं खरीद सकते है तो आप एक छोटी से चम्मच खरीद लें. करोड़पति लोग इतने अमीर होने के बावजूद भी धनतेरस पर एक छोटी चम्मच जरूर खरीदते है. लेकिन ध्यान रखें कि इस चम्मच से आपको खाना नहीं खाना है बल्कि इसे उठा कर अपनी तिजोरी में रखना है.      

5/6

पूरे साल होगी धन की बरसात

ऐसा करने से आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है और पूरे साल धन की बरसात करती रहती है. हमेशा आपके घर में धन की बढ़ोतरी होती रहेगी. करोड़पति लोगों के घर भी इसलिए पूरी साल धन की बढ़ोतरी होती रहती है. 

6/6

नतेरस पर कुछ न कुछ खरीदने की रस्म

जैसा कि आप जानते ही है कि धनतेरस के पर्व के साथ पांच दिवसीय दीपोत्सव की शुरुआत हो जाती है और धनतेरस पर कुछ न कुछ खरीदने की रस्म है. ऐसे में यदि आप एक छोटा सा चम्मच खरीदते है तो आपकी बंद किस्मत खुल जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.)   

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link