Tulsi Ke Upay: घर की तिजोरी को हमेशा भरा रखने के लिए, तुलसी की मंजरी से करें ये अद्भुत उपाय!

Tulsi Ke Upay: सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है. हिंदू लोगों के लिए तुलसी का पौधा पूजनीय है. तुलसी के पौधे को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. जो लोग घर में तुलसी के पौधे को लगाते हैं, उनके घर पर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता हैं. जिन घर-आंगन में तुलसी का पौधा लगा होता है. वहां के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होते रहता है. बुरी नजर और काला साया के प्रकोप से घर बचा रहता है. अगर आप अपने घर की तिजोरी को हमेशा पैसों से भरा रखना चाहते हैं, तो ये जानकारी आपके लिए हैं. आज हम आपको तुलसी की मंजरी के एक ऐसे अद्भुत उपाय के बारे में बताने वाले हैं. जिससे देखते ही देखते आप धनवान बन जाएंगे.

Mon, 23 Sep 2024-4:50 pm,
1/9

शुद्ध वातावरण

हिंदू लोग अपने घर में तुलसी के पौधे को जरूर से लगाते हैं. इससे उनके घर में शुद्ध वातावरण बना रहता है. परिवार जनों पर माता लक्ष्मी की कृपा-दृष्टि बनी रहती हैं. लोगों को शुभ फल की प्राप्ति होती है. 

2/9

धार्मिक मान्यता

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है. रोजाना तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. वो श्रद्धालु के सभी कष्टों को हर लेती है. 

 

3/9

तुलसी का पौधा

जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है. उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. बुड़ी नजरों के घर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगता है. 

 

4/9

आर्थिक तंगी

कहा जाता है कि जो लोग सुबह-शाम तुलसी के पौधे की पूजा करते हैं. सामने दीपक जलाते हैं. उनके घर में कभी आर्थिक तंगी जैसी समस्या नहीं रहती है. उस घर में सुख-शांति का माहौल बना रहता है. 

 

5/9

धनवान बनने का उपाय

बहुत से लोगों की इच्छा होती है कि वो कम समय में ही धनवान बन जाएं. अगर आपकी भी यही इच्छा है तो तुलसी की मंजरी से करें ये उपाय. जिसके आपके घर का तिजोरी हमेशा धन से भरा रहेगा. 

 

6/9

तुलसी की मंजरी

इसके लिए आपको एक लाल कपड़े में तुलसी की मंजरी को लेना है और उसे बांध कर घर की तिजोरी या फिर घर के जिस स्थान पर आप पैसा और जेवलरी रखते हैं, वहां रख दें. तुलसी की मंजरी को आप अपने पर्स में भी रख सकते हैं. 

7/9

माता लक्ष्मी की पूजा

कहा जाता है कि जो लोग कम समय में धनवान बनना चाहते हैं. धन लाभ पाना चाहते हैं, उन्हें प्रतिदिन माता लक्ष्मी की पूजा विधि अनुसार करनी चाहिए. साथ ही माता लक्ष्मी की पूजा करते समय उन्हें फुल के साथ तुलसी की मंजरी को भी चढ़ाना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है. 

8/9

विष्णु भगवान की पूजा

अगर किसी का पैसा लंबे समय से कहीं अटका हुआ है तो उन्हें प्रतिदिन विष्णु भगवान की पूजा जरूर से करनी चाहिए, साथ ही पूजा के समय उन्हें पीले फूल के साथ तुलसी की पत्तियों को अर्पित करना चाहिए. भगवान विष्णु को तुलसी की पत्तियां काफी पसंद है. इससे वे प्रसन्न होते हैं. 

 

9/9

गंगाजल में तुलसी की मंजरी

कहा जाता है कि अगर आपके घर में कुछ न कुछ बुरा घटता रहता है, तो घर से नकारात्मकता को बाहर निकालने के लिए गंगाजल में तुलसी की मंजरी को डालकर प्रतिदिन घर के सभी हिस्सों में इसका छिड़काव करें. इससे आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर जाती है. घर का वातावरण स्वक्क्ष बना रहता है. (Disclaimer: यहां प्रस्तुत की गई जानकारी सामान्य धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. Zee न्युज इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link