Bihar Weather Update: बिहार में बारिश लगातार जारी है. इसके अलावा भारी बारिश के साथ वज्रपात भी हो रहा है. वज्रपात के चलते अलर्ट जारी किया है. बंगाल और ओडिशा में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके चलते हवाओं में नमी बनी हुई है और राज्य के कई इलाकों में बादल गरजने और वज्रपात की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार गया और रोहतास के अलावा इसके आसपास के इलाकों में अगले 48 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. लोगों से घरों में रहने की अपील की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सितंबर में दर्ज की गई अच्छी बारिश
राज्य में अगले दो से तीन दिनों तक पुरवैया हवाओं की रफ्तार लगभग 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा रहने वाली है. बीते दिनों से राज्य में लगातार बारिश के चलते लोगों को काफी राहत मिली है. हालांकि राज्य में इस बार सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. बिहार में मानसून की शुरुआत जून में ही हो गई थी. उसके बाद भी अच्छी बारिश नहीं हुई थी. लेकिन सितंबर के महीने में कई दिनों से अच्छी बारिश हो रही है. अभी तक सितंबर महीने में 160 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है और 20 सितंबर तक राज्य में 646 मिमी बारिश हुई है. 


30 सितंबर तक होगी बारिश 
राज्य में गुरुवार के अलावा बुधवार के दिन भी अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई थी. बुधवार के दिन गया के तरारी में 46 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा नवादा के कौवाकोल में 36 मिमी, चरपोखरी में 34 मिमी बारिश दर्ज की गई. जिसके कारण गुरुवार को भी मौसम सुहाना बना रहा. शुक्रवार के दिन भी राज्य में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इसके अलावा बारिश के साथ वज्रपात के भी आसार बने हुए हैं. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 30 सितंबर तक राज्य में बारिश के आसार बने हुए हैं. शुक्रवार के दिन राज्य का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 


ये भी पढ़िये: Monalisa: एक्ट्रेस मोनालिसा ने रेड ड्रेस में ढाया कहर, तस्वीरें देख छूट जाएगा पसीना