पटनाः Ramcharit Manas Bihar Education Minister Controversy: बिहार की सियासत में रामचरित मानस को लेकर बवाल उठ खड़ा हुआ है. शिक्षा मंत्री के बयान के बाद लगातार वह घिर रहे हैं. भाजपा नेता हरिभूषण बचौल ने कहा कि, मर्द हैं तो इस्लाम पर बोल कर दिखाएं. वहीं, सुबह ही अयोध्या के महंत जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने जीभ काटने वाले को 10 करोड़ इनाम देने की बात की थी. दूसरी ओर शिक्षा मंत्री का कहना है कि 'वह अभी भी अपने बयान पर कायम हैं. कहा कि मांफी नहीं मागेंगे. मांफी वह लोग मांगेंगे जो दलित, पिछड़ों के साथ अन्याय कर रहे हैं.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने बयान पर कायम हैं शिक्षा मंत्री 
बिहार के शिक्षा मंत्री (Bihar Education Minister) चंद्रशेखर (Chandrashekhar) ने गुरुवार को रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर दिए अपमे बयान पर कहा कि वह उस पर कायम हैं. गुरुवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्होंने संपूर्ण रामचरितमानस के लिए नहीं कहा है. वह अभी भी अपने बयान पर कायम हैं. 


ट्वीट करके दिया बयान
गुरुवार की शाम शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने ट्वीट के जरिए अपनी बात रखी. उन्होंने लिखा "मेरा बयान बहुजनों के हक में है और मैं उस पर अडिग व कायम रहूंगा. ग्रंथ की आड़ में गहरी साजिश से देश में जातीयता व नफरत का बीज बोने वाले बापू के हत्यारों के प्रतिक्रिया की परवाह नहीं करता.


 



वे इस कटु सत्य को भी विवादित बयान समझते हैं तो यह उनकी समझ हो सकती है." 'इस दौरान चंद्रशेखर ने यह भी कहा कि हमारा जीभ काटने का दस करोड़? भैया दे दो, कोई तो अमीर हो जाएगा. हम तो जलने वाले लोग हैं. जो जलेगा नहीं वो निखरेगा नहीं. सूर्य जलता है तो दुनिया प्रकाशित होती है.'


अयोध्या के महंत ने जताई थी आपत्ति
असल में रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर बिहार शिक्षामंत्री चंद्रशेखर (Chandrashekhar) के विवादित बयान पर अयोध्या के महंत जगद्गुरु परमहंस आचार्य (Jagadguru Paramhans Acharya) ने आपत्ति जताई थी. उन्होंने ऐलान किया है कि जो भी बिहार के शिक्षा मंत्री की जीभ काटेगा, उसको वह 10 करोड़ रुपये इनाम में देंगे. चंद्रशेखर ने रामचरितमानस की एक चौपाई का उदाहरण देते हुए विवादित बयान देते हुए कहा था कि ये दलितों, पिछड़ों को पढ़ाई से रोकती है.