Sarkari Naukri: ग्रेजुएट, डिप्लोमा होल्डर्स और आईआईटी करने वालों के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) में अप्रेंटिसशिप का मौका है.  इसके लिए टेक्नीशियन, ग्रेजुएट और ट्रेड अपरेंटिसशिप (टेक्निकल और नॉन टेक्निकल) के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इंडियन ऑयल में अप्रेंटिसशिप के लिए कुल 1760 पद हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन करने की प्रक्रिया 14 दिसंबर से  हो जाएगी. इसके अलावा आवेदन करने की लास्ट डेट 3 जनवरी 2023 है. आवेदन करने के लिए आवेदकों को  इंडियन ऑयल की वेबसाइट www.iocl.com/ apprenticeships पर जाकर करनाा होगा.


इंडियन ऑयल में 1760 अप्रेंटिस की भर्ती देश के विभिन्न केंद्र शासित और अन्य राज्यों के लिए होगी. ये भर्ती आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दादरा नगर हवेली, दमण एवं दीव, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, असम, सिक्किम, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू एवं कश्मीर, लद्दाख, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड के लिए होगी.


जानें महत्वपूर्ण डेट्स 


आवेदन शुरू: 14 दिसंबर 2022
आवेदन की आखिरी तारीख: 13 जनवरी 2023


योग्यता 


  • ट्रेड अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवार का10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया होना जरूरी है .

  • टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवार का इंजीनियरिंग के संबंधित ट्रेड में तीन साल का डिप्लोमा होना जरूरी है. इसके अलावा डिप्लोमा में कम से कम 50 फीसदी अंक होना भी जरूरी है. एससी, एसटी और दिव्यांग के लिए न्यूनतम अंक 40 फीसदी होना जरूरी हैं.

  • ग्रेजुएट अप्रेंटिस (बीए/बीकॉम/बीएससी) के लिए उम्मीदवारों का ग्रेजुएशन में कम से कम 50 फीसदी अंक होना जरूरी है. इसके अलावा एससी, एसटी और दिव्यांग के लिए न्यूनतम अंक 40 फीसदी हैं.