Sarkari Naukri Ke Upay: आज के समय के लिए सरकारी नौकरी हासिल करना बहुत मुश्किल हो गया है. हर कोई इस समय सरकारी नौकरी की तलाश कर रहा है, ताकि वो अपने जीवन को अच्छे से बिता सके. लेकिन आज के समय म सरकारी या प्राइवेट दोनों में ही नौकरी हासिल करना आसान नहीं है. ऐसे में अगर आप नौकरी हासिल करनी है तो आप को कठिन मेहनत के साथ-साथ कुछ आसान उपाय भी करने होंगे. इन उपायों से आप को नौकरी हासिल करने में आसानी मिलती है. 


सरकारी नौकरी के उपाय 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महादेव की करें पूजा 


अगर आप मनचाही नौकरी हासिल करना चाहते हैं आप को भगवान शिव की पूजा करना चाहिए. आप हर सोमवार को भगवान शिव के मंदिर जाकर  कच्चा दूध, साबुत चावल चढ़ा सकते हैं. इस दौरान आप भगवान से अपने मन की बात को कह सकते हैं. 


भगवान हनुमान को करें प्रसन्न 


अगर आप सरकारी नौकरी हासिल करना चाहते हैं तो आप घर में भगवान हनुमान की फोटो को लगा सकते हैं. इसके अलावा आप मंगलवार के दिन श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें. किसी भी महीने से मंगलवार से शुरू करते हुए 40 दिनों तक बजरंगबली के मंदिर में जाएं और लाल गुलाब अर्पित करें. इससे भी आप मनोकामना पूरी होगी. 


अपना सकते है ये उपाय 


  • आप जब भी इंटरव्यू देने जाए तो आप  गाय को आटा और गुड़ खिलाएं . 

  • जब आप इंटरव्यू देने जा रहे हो तो एक नींबू के ऊपर चार लौंग लगा दें और ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें. इसके बाद उस नींबू को साथ लेकर जाएं. 

  • इंटरव्यू देने से पहले आप ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’ मंत्र का 108 बार जाप करें. 

  • आप इंटरव्यू देने से पहले र्व सात प्रकार के अनाज को मिलाकर रोज सुबह पक्षियों को खिलाएं और मंदिर जाए. इससे भी काम हो जाएगा. 

  • शाम के समय आप हनुमान जी के मंदिर में जाकर “कवन सो काज कठिन जग माहि, जो नहीं होय तात तुम पाहीं” दोहे का 108 बार जाप  कर सकते हैं. इससे भी काम हो सकता है.