पटना: पटना जंक्शन के सामने फ्रेजर रोड पर स्थित बिहार के प्रसिद्ध होटल मारवाड़ी वासा में रविवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई, जिससे वहां अफरातफरी मच गई. आग लगने की वजह से होटल में ठहरे लोग घबराकर जल्दी-जल्दी बाहर निकलने लगे. इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि आग होटल के गोदाम में लगी थी, जहां कई सोफे और अन्य सामान रखे हुए थे, जिससे आग तेजी से फैल गई. हालात बिगड़ने से पहले ही होटल के कर्मचारी सुरक्षा के लिए रसोई गैस के सिलेंडर लेकर बाहर भागते नजर आए. शुरुआत में होटल के कर्मियों ने अपने स्तर पर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन स्थिति नियंत्रण में नहीं आ पाई.


साथ ही आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग को तत्काल सूचना दी गई. सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां पहुंचीं, जो आग बुझाने में जुट गईं. आग के कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. होटल में आग लगने का समय सुबह का था, इसलिए वहां ज्यादा लोग नहीं थे. यदि भीड़ अधिक होती, तो बड़ा हादसा हो सकता था.


दमकल कर्मियों ने स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए तेजी से काम किया और आग को फैलने से रोकने के प्रयास किए. हालांकि, आग ने होटल के गोदाम के बड़े हिस्से को नुकसान पहुंचाया. होटल के आसपास का इलाका भी पूरी तरह से खाली कराया गया, ताकि किसी और को नुकसान न हो. इस हादसे में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन होटल को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है.


ये भी पढ़िए- Pitru Paksha 2024 Dates: कब से शुरू होगा पितृपक्ष, जानें श्राद्ध से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी