दिल्ली/पटना: IRCTC Scam: आईआरसीटीसी घोटाला मामले में राजद नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.  सीबीआई ने बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ दिल्ली कोर्ट का रुख किया है और इस मामले में उनकी जमानत को रद्द करने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

28 सितंबर तक देना होगा जवाब
मामले में विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल की अदालत ने तेजस्वी यादव को नोटिस भेजकर 28 सितंबर तक जवाब देने को कहा है. जांच एजेंसी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के नेता ने हाल ही में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान सीबीआई अधिकारियों के बारे में इस तरह से बात की थी जो उन्हें डराने जैसा था.



जमानत पर हैं तेजस्वी-राबड़ी देवी
गौरतलब है कि आईआरसीटीसी घोटाले मामले में तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी को अगस्त 2018 में जमानत दे दी गई थी.


क्या है मामला?
जानकारी के अनुसार, यह घोटाला आईआरसीटीसी होटल रखरखाव अनुबंध मामले से जुड़ा हुआ है जिसमें सीबीआई ने 12 लोगों और दो कंपनियों को आरोपित किया था. 2006 में रांची और ओड़िशा के पुरी में आईआरसीटीसी के दो होटलों के ठेके बिहार की राजधानी पटना में एक पॉश इलाके में तीन एकड़ के कमर्शियल जमीन के रूप में रिश्वत में शामिल एक निजी फर्म को आवंटित करने में कथित अनियमितताएं थीं.


वहीं, प्रवर्तन निदेशालय  (Enforcement Directorate) ने भी मामले में चार्जशीट दाखिल की थी और उन पर मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) का आरोप लगाया है.