बेगूसराय : बेगूसराय के वीरपुर थाना क्षेत्र का एक जीआरपी प्रशिक्षु जवान विगत 22 दिनों से लापता है. प्रशिक्षु जवान लापता होने से पूरे परिजनों का रो -रोकर बुरा हाल है और उनको लगातार अनहोनी की चिंता सता रही है. वही पारिवारिक स्तर पर काफी खोजबीन के बाद भी आज तक उसका कुछ पता नहीं चल पाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
रेलवे पुलिस बल का प्रशिक्षु जवान जगदर पंचायत अंतर्गत मुरदपुर गांव निवासी स्व.राम बदन यादव का पुत्र रवि कुमार है. पुलिस ट्रेनिंग कैंप भीम नगर सुपौल में विगत 15 दिसंबर से वह बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा था. बताया जा रहा है कि 14 जनवरी की सुबह रवि बेगूसराय स्थित अपनी बहन के डेरा में आया था. जहां उससे परिवार के लोगों की मुलाकात हुई थी. उसका मोबाइल ट्रेन में खो गया था. मां से घर का मोबाइल लेकर उसी दिन वह यह कहकर डेरा गया कि प्रशिक्षण कैंप जा रहे हैं. दोपहर करीब ढाई बजे उससे फोन पर अंतिम बातचीत हुई. रवि ने बताया सिमरिया में हैं और बहुत टेंशन में हैं. मां बहन का ख्याल रखना, इतना कहर फोन काट दिया. तब से रवि का मोबाइल स्वीच ऑफ है. जब परिवार के लोगों ने प्रशिक्षण कैम्प पहुंच बताया कि रवि से बात हुई थी. वह 13 जनवरी को कैंप में ही था. इसके बाद पुलिस अधिकारी द्वारा परिवार को पत्र जारी कर बताया कि रवि 8 जनवरी को भगौड़ा होकर 9 जनवरी की रात्रि कैंप में वापस आ गया. इसके बाद 13 जनवरी को कैंप से फिर भाग गया. इसके बाद रवि को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.


20 जनवरी से लापता है रवि
रवि की बहन मोती कुमारी ने बताया कि रवि को ढूंढने जब परिवार के लोगों को प्रशिक्षण कैंप भेजा गया, तो पता चला कि वहां रवि के गायब होने की जानकारी नहीं थी. परिवार वालों को शक है कि रवि के साथ कैंप में कुछ गलत हुआ है, जो वहां के अधिकारी छुपा रहे हैं. इधर रवि की मां 20 जनवरी को वीरपुर थाना में अपने पुत्र के लापता होने की मामला दर्ज कराया था. करीब 3 सप्ताह बीतने को है, लेकिन पुलिस रवि का अब तक कुछ भी पता नहीं लगा सकी है.


परिजनों ने पुलिस से लगाई गुहार
परिजनों का कहना है कि पुलिस रवि को ढूंढने में मदद करें, ताकि रवि सकुशल घर वापस आ जाए. वही इस संबंध में बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया है कि बीरपुर गांव के रहने वाले प्रशिक्षु जवान रवि कुमार अचानक लापता हो गया है. फिलहाल परिजनों के द्वारा लापता होने की सूचना बीरपुर थाना में दर्ज कराया गया है. बिदुपुर थाने के पुलिस लगातार उसे ढूंढने में लगी हुई है. फिलहाल पुलिस अपने स्तर पर लगातार उसे ढूंढ रही है. उन्होंने यह भी बताया कि अभी कहना मुश्किल है कि जब तक कुछ उसका सुराग नहीं मिल जाता है. फिलहाल पुलिस सारे बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है.


इनपुट- जितेंद्र चौधरी


ये भी पढ़िए-  Valentine's Week 2023 Special: 9 साल के लंबे संघर्ष के बाद हुई बस में मिली प्रेमिका से शादी, कुछ ऐसी हैं मंत्री शाहनवाज हुसैन की लव स्टोरी