Patna: राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग की टीम अब छपरा में जहरीली शराब पीने से हुई मौत की जांच करेगी. इस मामले का संज्ञान राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने लिया लिया है. इसकी जांच के लिए आयोग की टीम आज  1.30 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंची और इसके बाद वो सीधे छपरा चले गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले पर आयोग की टीम विस्तृत जांच करेगी. राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग की टीम छपरा के मशरक में जाकर मामले की जांच करेगी. वहीं, राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग की टीम के बिहार दौरे अब जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने निशाना साधा है. 


राजनीती के लिए हो रही है जांच


जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग की टीम के बिहार दौरे पर कहा कि मुझे इस टीम के बारे में कुछ नहीं कहना है. लेकिन अगर इसी तरह की घटना गुजरात या कहीं और तो टीम को वहां भी जाना चाहिए. इसके अलावा वहां जाकर भी जांच करनी चाहिए. लेकिन तब ये टीम वहां नहीं जाती है. इसका मतलब साफ है कि ये किसी  राजनीतिक व्यक्ति के द्वारा कराया जा रहा है. 


बता दें कि पटना से आज राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग की टीम छपरा के मशरक जाएगी. जहां पर वो सरकारी आंकड़ों में मारे गए लोगों के आंकड़ों की भी जांच करेगी. बता दें कि पीड़ित परिवारों ने आरोप लगाया है कि पुलिस आंकड़े छुपाने के आरोप का काम कर रही है.