Patna: जम्मू में मंगलवार की सुबह अमृतसर से कटरा जा रही यात्रियों की बस खाई में गिर गई. इस दौरान 10 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार, मृतक बिहार के लखीसराय हैं. ये सभी लोग  बच्चे का मुंडन कराने के लिए वैष्णो देवी जा रहे थे. इस हादसे में 55 लोग घायल हो गए हैं. जिसमे से ज्यादातर लोग बिहार के हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जम्मू एसएसपी चंदन कोहली ने जानकारी


घटना की जानकरी देते हुए जम्मू एसएसपी चंदन कोहली ने कहा कि बस में सीमा से अधिक लोग सवार थे. ये बस पंजाब के अमृतसर से कटरा जाने के दौरान जम्मू के झज्जर कोटली इलाके में एक पुल से 50 फीट गहरी खाई में गिर गई. 


रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ पूरा 


इस घटना के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई. घटना की जानकारी होने के बाद स्थानीय थाना की पुलिस के अलावा सीआरपीएफ, एसडीआरएफ समेत पहुंची. उन्होंने बस में फंसे श्रद्धालुओं को बाहर निकलना शुरू किया. इस रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर जम्मू एसएसपी चंदन कोहली ने बताया कि ये ऑपरेशन पूरा हो गया है और सभी श्रद्धालुओं को सुरक्षित निकाल लिया गया है. 


सभी घायलों को जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज इ एडमिट करा दिया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले भी 21 मई को जम्मू जाने के दौरान एक सड़क हादसा हुआ था. इस हादसे  में भी एक बस पलट गई. इस घटना में एक महिला की मौत और 24 लोग घायल हो गए थे. फिलहाल, इस घटना में पुलिस और मेडिकल टीम मौके पर पहुंच गई है. वहीं, मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है. इसके अलावा उन्होंने बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष से देने का ऐलान भी किया है.