Zee News AI Exit Poll 2024: देश भर में लोकसभा चुनाव के सातों चरण खत्म हो चुके हैं और एक के बाद एक एग्जिट पोल सामने आ रहे हैं. अमूमन सभी एग्जिट पोल्स ने एनडीए को या तो 400 पार पहुंचा दिया है या फिर बंपर बहुमत का अनुमान जताया है. अब Zee News AI Exit Poll सामने आया है. इस एग्जिट पोल की मानें तो बिहार में एनडीए को भारी झटके लगने वाले हैं. इस एग्जिट पोल ने लगभग फिफ्टी फिफ्टी कर दिया है. Zee News AI Exit Poll में बिहार में ऐसे अनुमान लगाए गए हैं कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव उछल पड़ेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Zee News AI Exit Poll ने बिहार में एनडीए को जहां 15 से 25 सीटें आने का अनुमान जताया है तो वहीं यूपीए को भी 15 से 25 सीटें आने का रुझान बताया गया है. 


बाकी एग्जिट पोल की बात करें तो बिहार में 26 से 36 के बीच में सीटें आने का अनुमान जताया गया है. इस तरह जी न्यूज एआई एग्जिट पोल ने सभी को चौंकाने का काम किया है.


Zee News ने एआई एग्जिट पोल के लिए 10 करोड़ लोगों के मत को जाना है. इस एग्जिट पोल के लिए सोशल मीडिया पर करोड़ों प्रोफाइल को खंगाला गया और वैज्ञानिक तरीके से सैंपल इकट्ठा कर इस एग्जिट पोल को तैयार किया है. मीडिया में तकनीक के प्रयोग को लेकर यह अपनी तरह का सबसे अलग प्रयोग है.