Coconut Water For Skin: चेहरे पर चाहते हैं निखार? नारियल पानी का ऐसे करें इस्तेमाल

नारियल पानी पीने से ही नहीं बल्कि इसे चेहरे पर लगाने से भी चमक आती है. क्या आप जानते हैं चेहरे पर नारियल पानी का इस्तेमाल कैसे करें? अगर आप नहीं जानते तो आइए हम आपको बताते हैं कि चेहरे पर नारियल पानी का इस्तेमाल कैसे करें.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Tue, 06 Aug 2024-6:14 pm,
1/6

Coconut Water For Skin: चेहरे पर चाहते हैं निखार? नारियल पानी का ऐसे करें इस्तेमाल

2/6

हाइड्रेशन

नारियल पानी में एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. 10-15 मिनट बाद धो लें. यह प्राकृतिक रूप से स्किन को हाइड्रेट करता है और नमी बनाए रखता है. जिससे आपका चेहरा चमकने लगता है और खूबसूरत दिखने लगता है. 

3/6

चमकदार स्किन

एक कटोरी नारियल पानी में नारियल तेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें बाद में धो लें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से स्किन में ताजगी और प्राकृतिक चमक आती है. 

4/6

डार्क सर्कल्स

विटामिन ई कैप्सूल को नारियल पानी में मिलाकर नियमित रूप से लगाने से काले घेरे कम करने और आंखों के नीचे की स्किन को नमी प्रदान करने में मदद मिलती है और चेहरे पर निखार आता है. 

5/6

पिंपल्स फ्री

एक स्प्रे बोतल में बराबर मात्रा में नारियल पानी और टी ट्री ऑयल मिलाएं. इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. अब अपनी रेगुलर स्किनकेयर रूटीन को फॉलो करें. एंटी-बैक्टीरियल गुणों के कारण यह एक्ने और पिंपल्स को कम करने में मदद करता है.

6/6

स्किन कूलिंग

सिर्फ नारियल पानी लगाने से भी आपका चेहरा ग्लोइंग रहता है. चेहरे पर नारियल पानी का इस्तेमाल करने से चेहरे की त्वचा को ठंडक मिलती है और वह फ्रेश रहती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link